ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड गढ़वादिव्यांगता प्रमाण पत्र के लिए लगे कैंप में 49 बच्चों का बना सर्टिफिकेट

दिव्यांगता प्रमाण पत्र के लिए लगे कैंप में 49 बच्चों का बना सर्टिफिकेट

फोटो संख्या एक: दिव्यांगता प्रमाण पत्र के लिए लगे कैंप में मौजूद चिकित्सक व अन्य उपायुक्त शेखर जमुआर के आदेशानुसार शिक्षा विभाग और स्वास्थ्य विभाग...

दिव्यांगता प्रमाण पत्र के लिए लगे कैंप में 49 बच्चों का बना सर्टिफिकेट
हिन्दुस्तान टीम,गढ़वाFri, 14 Jun 2024 05:15 PM
ऐप पर पढ़ें

गढ़वा, प्रतिनिधि। उपायुक्त शेखर जमुआर के आदेशानुसार शिक्षा विभाग और स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त तत्वावधान में शुक्रवार को सदर अस्पताल मे दिव्यांगता प्रमाण पत्र बनाने के लिए विशेष कैंप का आयोजन किया गया। कैंप में गढ़वा, बरडीहा, रामकंडा प्रखंड के 49 बच्चों का रजिस्ट्रेशन के बाद संबंधित विशेषज्ञ चिकित्सक द्वारा परामर्श के बाद सर्टिफिकेट बनाने के लिए उनकी जांच की गई। उसके बाद उनका सर्टिफिकेट बनाया गया।
कैंप के दौरान इंटरनेट की समस्या की वजह से रजिस्ट्रेशन में थोड़ी समस्या हुई। असुविधा से बचने के लिए बच्चों के अभिभावकों को पहले से ही रजिस्ट्रेशन कराकर आने का सुझाव दिया गया था। सदर अस्पताल में 15 जून को आयोजित कैंप में मेराल, चिनिया, खरौंधी प्रखंड के बच्चे शामिल होंगे। कैंप में शिक्षा विभाग के एपीओ शंभू दत्त मिश्रा, रिसोर्स शिक्षक गढ़वा प्रखंड से कमल सिंह कुशवाहा, रामकंडा से पिंकू कुमार, बरडीहा से बृजेश कुमार यादव सहित अन्य ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। वहीं स्वास्थ्य विभाग से डीपीएम समरेश सिंह, नेत्र विशेषज्ञ डॉ राहुल कुमार, मनोचिकित्सक डॉ पियूष प्रमोद, हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ नौशाद आलम, नाक कान गला रोग विशेषज्ञ डॉ जिया हल हक अंसारी और फिजिशन डॉक्टर टी पियूष को बच्चों के चेकअप के लिए चिकित्सा पदाधिकारी की ओर से प्रतिनियुक्त किया गया है। मौके पर सहयोगी संस्था पिरामल फाउंडेशन से प्रोग्राम लीडर कामेश कुमार, प्रोग्राम लीडर शिल्पा सिंह, गांधी फेलो पूजा यादव, गांधी फेलो जयश्री देशमुख भी कैंप में मुख्य रूप से मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
Advertisement