ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड गढ़वादो महीने की राशन कालाबाजारी का आरोप, आक्रोश

दो महीने की राशन कालाबाजारी का आरोप, आक्रोश

फोटो भवनाथपुर एक-डीलर की शिकायत लेकर प्रखंड कार्यालय पहुंचे लाभुक प्रखंड में डीलरों की मनमानी थम नहीं रही है। ताजा मामला प्रखंड अंतर्गत पंडरिया...

दो महीने की राशन कालाबाजारी का आरोप, आक्रोश
हिन्दुस्तान टीम,गढ़वाFri, 01 Dec 2023 01:45 AM
ऐप पर पढ़ें

भवनाथपुर, प्रतिनिधि। प्रखंड में डीलरों की मनमानी थम नहीं रही है। ताजा मामला प्रखंड अंतर्गत पंडरिया पंचायत के घाघरा में संचालित ज्योति महिला स्वयं सहायता समूह का है। जविप्र डीलर हृदया पासवान पर आरोप लगाया गया है कि कार्डधारियों को पिछले दो से तीन माह का राशन नहीं देकर कालाबाजारी कर दिया गया। डीलर द्वारा राशन वितरण नहीं किये जाने की फरियाद लेकर लाभुक बीडीओ सह प्रभारी एमओ के पास गुरुवार को प्रखंड मुख्यालय पहुंचे। बीडीओ के नहीं रहने की वजह से बुजुर्ग महिला पुरुष लाभुक बैठकर उनका घंटों इंतजार करते रहे।
लाभुक मंजु देवी, मीना देवी, बसंती देवी, देवंती देवी, लालती देवी सहित अन्य ने बताया कि ज्योति महिला स्वयं सहायता समूह के डीलर हृदया पासवान द्वारा हमलोगों से मशीन में अंगूठा लगवाकर और पर्ची निकाल लेने के बाद भी पिछले अक्टूबर और नवंबर दो माह का राशन नही दिया गया है। एक एक अन्य लाभुक सुखाड़ी पासवान ने बताया कि डीलर द्वारा मुझे पिछले तीन माह का राशन नहीं दिया गया है। लाभुकों ने कहा कि जब हमलोग डीलर से राशन की मांग करते है तो अगले महीने राशन देने की बात कहकर टालमटोल किया जाता है। इस बार जब हमलोग नवंबर माह का राशन मांगे तो कहा गया कि राशन ही खत्म हो गया है। दिसंबर में राशन ले जाना। डीलर ने हमलोगों को जविप्र दुकान से डांट फटकार कर भगा दिया। वहीं ज्योति महिला स्वयं सहायता समूह के डीलर हृदया पासवान ने बताया कि नवंबर माह का राशन खत्म हो गया है। उक्त कारण कुछ लोगों को राशन नही मिल सका है, उन्हें दिसंबर में मिल जायेगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें