ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड दुमकाशराब भट्ठियों के खिलाफ थाना पहुंची महिलाएं

शराब भट्ठियों के खिलाफ थाना पहुंची महिलाएं

शराबबंदी की मांग को लेकर संघर्ष कर रही गोविंदपुर पंचायत के बागजोबड़ा गांव की महिलाएं सोमवार को थाने पहुंचीं। शराब के खिलाफ गोलबंद महिलाओं ने अपने क्षेत्र में चल रही अवैध शराब भट्ठियों को बंद कराने में...

शराब भट्ठियों के खिलाफ थाना पहुंची महिलाएं
हिन्दुस्तान टीम,दुमकाTue, 24 Oct 2017 02:42 AM
ऐप पर पढ़ें

शराबबंदी की मांग को लेकर संघर्ष कर रही गोविंदपुर पंचायत के बागजोबड़ा गांव की महिलाएं सोमवार को थाने पहुंचीं। शराब के खिलाफ गोलबंद महिलाओं ने अपने क्षेत्र में चल रही अवैध शराब भट्ठियों को बंद कराने में पुलिस से मदद मांगी।

बता दें कि ये महिलाएं पहले भी कई बार जागरुकता रैली निकाल कर शराब के खिलाफ माहौल बनाने का प्रयास कर चुकी हैं। आंदोलनकारी महिलाओं का आरोप है कि आबकारी विभाग के अधिकारियों का सहयोग नहीं मिल रहा है। सूचना के बाद भी गांव में अवैध शराब भट्ठियां बंद नहीं की जा रही और न ही अवैध शराब कारोबारियों को पकड़ा जा रहा है। सोमवार को गांव में शराब बंदी को लेकर महिलाओं ने बैठक की।

घर को उजाड़ रही शराब: महिलाओं का कहना है कि शराब घर को उजाड़ दे रही है। शराब पीने के लिए भात का चावल तक बेचा जा रहा है। लोग शराब पी कर बर्बाद हो रहे हैं। असमय मौत को गले लगा रहे हैं। बच्चे की पढ़ाई पर भी खराब असर पड़ रहा है। महिलाओं ने बताया कि शराब कारोबारी शराब भट्ठी नहीं बंद कर रहे हैं और उल्टे धमकी भी दे रहे हैं। इसके बाद महिलाएं गांव से थाने पहुंचीं। थाना प्रभारी को अवेदन सौंपा। गांव में शराब बंदी को लेकर महिलाओं के प्रयास को मदद करने और अवैध शराब भट्ठी पर अंकुश लगाने की मांग की। मौके पर मेरीला सोरेन, पुतुल मरांडी, बासंती हांसदा, पानी हांसदा, रानी बेसरा, पार्वती बेसरा, सुरूजमुनी सोरेन, मुनी मुर्मू, रसोमुनी किस्कू, धानी मरांडी, सकोदी बेसरा सहित अन्य महिला शामिल थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें