ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड दुमकास्वयंसेवकों ने अपनी मांगों के समर्थन में भूख हड़ताल की

स्वयंसेवकों ने अपनी मांगों के समर्थन में भूख हड़ताल की

विधानसभा चुनाव से पूर्व किए गए वादे को पूरा करें हेमंत सरकार : पं.स. स्वयंसेवक विधानसभा चुनाव से पूर्व किए गए वादे को पूरा करें हेमंत सरकार : पं.स....

स्वयंसेवकों ने अपनी मांगों के समर्थन में भूख हड़ताल की
हिन्दुस्तान टीम,दुमकाMon, 01 Jun 2020 03:02 AM
ऐप पर पढ़ें

जरमुंडी प्रखंड क्षेत्र के पंचायत सचिवालय स्वयंसेवकों ने अपनी मांगों के समर्थन में रविवार को अपने घरों में रहकर भूख हड़ताल किया। राज्य स्तरीय पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक संघ द्वारा रविवार को आहूत तीन सूत्रीय मांगों के समर्थन में स्वयंसेवकों ने एक दिवसीय अनशन और प्रदर्शन किया। अनशन को लेकर पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक चंदन कुमार राय ने रविवार को बताया कि हेमंत सरकार से स्वयंसेवकों को काफी अपेक्षाएं हैं।

सरकार ने उन्हें रोजगार दिया है तो पंचायत सचिवालय स्वयंसेवकों को अधिकार भी दिया जाना चाहिए। चंदन ने बताया कि झारखंड की वर्तमान हेमंत सरकार ने विधानसभा चुनाव से पहले सभी संविदा कर्मियों से वादा किया था कि सभी को नियमित किया जाएगा। हेमंत सरकार अपने उस वादे को पूरा करें। पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक संघ, झारखंड की हेमंत सरकार से स्वयंसेवकों को नियमित करने के साथ- साथ प्रोत्साहन राशि को हटाकर उचित मानदेय देने का काम करें। स्वयं सेवकों के लिए राज्य लेवल पर मॉनिटरिंग सेल का भी गठन किया जाए। चंदन कुमार राय ने बताया कि संघ के आह्वान पर जरमुंडी प्रखंड के सभी पंचायत सचिवालय स्वयंसेवकों ने भूख हड़ताल कर सरकार से अपनी मांग के लिए अनशन रखा है। अपने घरों में भूख हड़ताल पर बैठे स्वयंसेवकों में मुख्य रूप से प्रमुख मरीक, मुकेश नायक, अमरेंद्र कुमार, विनीता कुमारी, गोपाल रजक, रंजय सिन्हा, बजरंग यादव, श्रीमान कोड़ा एवं चंदन राय सहित प्रखंड के अन्य स्वयंसेवक शामिल हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें