DA Image
हिंदी न्यूज़ › झारखंड › दुमका › अनलॉक-5: कल से खुलेंगे स्कूल
दुमका

अनलॉक-5: कल से खुलेंगे स्कूल

हिन्दुस्तान टीम,दुमकाPublished By: Newswrap
Sun, 01 Aug 2021 04:12 AM
अनलॉक-5: कल से खुलेंगे स्कूल

दुमका (हिटी)।

लॉकडाउन 5 के तहत 9 वीं से 12 वीं तक की कक्षाओं की पढ़ाई के लिए स्कूल खोले जाने का सरकार ने निर्णय लिया है। स्कूल प्रबंधनों को सरकार के आदेश का पत्र नहीं मिला है। इस कारण शनिवार को दुमका जिला के स्कूल नहीं खुले। इस बीच दुमका के जिला शिक्षा पदाधिकारी मसूदी टुडू ने बताया कि 9 वीं से 12 वीं तक का स्कूल खोले जाने का आदेश जारी हो गया है।

सोमवार से 9 वीं से 12 वीं तक के स्कूलों में पढ़ाई शुरु हो जाएगी। स्कूलों को सैनिटाइज कर कोविड गाइड लाइन का पालन करते हुए खोलने का निर्देश स्कूलों के प्रधानाध्यापकों को दिया गया है। कक्षा में बच्चों को समाजिक दूरी का पालन करते हुए बैठाने का निर्देश भी दिया गया है। इधर कोचिंग संस्थानों में इक्का-दुक्का संस्थान ही शनिवार को खुले। एक-दो दिनों के अंदर सभी कोचिंग संस्थानों के खुल जाने की उम्मीद है। बता दें कि लॉकडाउन के दौरान लंबे समय से कोचिंग संस्थानों के बंद रहने से इन संस्थानों के संचालकों के समक्ष रोजी-रोजगार का संकट हो गया था। कोचिंग संचालक लगातार सरकार से संस्थान खोलने देने की अनुमति देने की मांग कर रहे थे। हेमंत सरकार द्वारा अनलॉक 5 में कोचिंग संस्थानों को खोलने देने के निर्णय से कोचिंग संस्थानों के संचालकों ने राहत की सांस ली है। कोचिंग संस्थान संचालकों जितेन्द्र कुमार और रंतोष कुमार ने बताया कि रविवार को संस्थान को पूरी तरह से सैनिटाइज करने के बाद सोमवार को संस्थान खोले जाएंगे।

इधर लॉकडाउन 5 के तहत अन्तर्राज्यीय बस सेवा शुरु करने के झारखंड के निर्णय से दुमका बस पड़ाव पर शनिवार को चहल-पहल बढ़ गई। दुमका बस पड़ाव से बिहार के भागलपुर,बांका,मुंगेर सहित प.बंगाल के कोलकाता, रामपुरहाट, तारापीठ, सिउड़ी,आसनसोल और बर्द्धमान सहित कई शहरों के लिए करीब 60 से अधिक बसें खुलती हैं।

संबंधित खबरें