ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड दुमकाकल से अनिश्चितकालीन अनशन करेंगे परिवहन मजदूर

कल से अनिश्चितकालीन अनशन करेंगे परिवहन मजदूर

लॉकडाउन में सरकार और प्रशासन से नहीं मिली कोई सहायता, जिला प्रशासन पर वादा खिलाफी का आरोप दुमका। प्रतिनिधिउपाध्यक्ष विनोद कुमार राउत की अध्यक्षता में हुई यूनियन की बैठक में सर्व सम्मति से यह निर्णय...

कल से अनिश्चितकालीन अनशन करेंगे परिवहन मजदूर
हिन्दुस्तान टीम,दुमकाMon, 13 Jul 2020 03:24 AM
ऐप पर पढ़ें

अपनी 5 सूत्री मांगों को लेकर झारखंड परिवहन मजदूर यूनियन से जुड़े मोटर मजदूर 14 जुलाई से शहर में सरदार पटेल स्मारक स्थल के पास अनिश्चतकालीन अनशन पर बैठेंगे। रविवार को रविवार को रविवार को दुमका बस पड़ाव में यूनियन के उपाध्यक्ष विनोद कुमार राउत की अध्यक्षता में हुई यूनियन की बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया। बैठक के बाद यूनियन की ओर से महामंत्री अखिलेश कुमार झा द्वारा जारी प्रेस बयान में कहा गया है कि बसकर्मियों के प्रति राज्य सरकार की घोर उपेक्षा और जिला प्रशासन की वादा खिलाफी के विरोध में यह अनिश्चतकालीन अनशन होगा। लॉकडाउन के कारण करीब साढ़े तीन माह से बेरोजगार हो चुके मोटर मजदूरों को सरकार या जिला प्रशासन से आज तक कोई भी सहायता नहीं मिली है। लॉकडाउन में मोटर मजदूरों के सामने आर्थिक तंगी की हालत है। आर्थिक सहायता और मोटर मजदूरों के बीच नि:शुल्क अनाज उपलब्ध कराने सहित 5 सूत्री मांगों को लेकर झारखंड परिवहन मजदूर यूनियन लगातार आंदोलनात्मक कार्यक्रम चला रहे हैं।

24 जून को ‘घेरा डालो डेरा डालो आंदोलन के दौरान जिला प्रशासन द्वारा यूनियन को उनकी मांगों को पूरा करने का आश्वासन भी मिला था। पर मांगे पूरी नहीं हो सकी। परिवहन मजदूर यूनियन इसे जिला प्रशासन की वादा खिलाफी मानते हुए आंदोलन तेज करने का निर्णय लिया है। रविवार को दुमका बस पड़ाव में यूनियन की बैठक में 23 मार्च से अब तक बसों का परिचालन बंद रहने से मोटर मजदूरों के समक्ष उत्पन्न घोर आर्थिक तंगी से जीवन यापन एवं परिवार के भरण पोषण में हो रही कठिनाईयों पर चर्चा हुई। बैठक में सदस्यों ने कहा कि सहायता के प्रशासन द्वारा मांगी गई सूची अनुमंडल पदाधिकारी को यूनियन की ओर से दिया गया था। महासचिव अखिलेश कुमार झा ने बैठक में कहा कि 10 जुलाई को अनुमंडल पदाधिकारी ने जांच कर यथा संभव सहायता उपलब्ध करने के आश्वासन से मुकर गए। इससे परिवहन मजदूरों में आक्रोश है। बैठक में यूनियन के सचिव अमरेश कुमार सिन्हा,राजेन्द्र कुमार,मो.सत्तार,छोटू पासवान,मो.सरफराज,मो.अकरम,राजेश कुमार मंडल सहित यूनियन के कई सदस्यों ने भाग लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें