DA Image
23 सितम्बर, 2020|7:40|IST

अगली स्टोरी

बाहर से आए मजदूरों की हुई थर्मल स्कैनिंग

बाहर से आए मजदूरों की हुई थर्मल स्कैनिंग

1 / 2दो मजदूरों की हुई स्वास्थ्य जांच जरमुंडी प्रखंड क्षेत्र के हथनामा पंचायत अंतर्गत नरचा गांव में कोलकाता से मजदूरी कर घर लौटे दो ग्रामीण मजदूरों के स्वास्थ्य की जांच की गई। मेडिकल टीम द्वारा नरचा गांव...

बाहर से आए मजदूरों की हुई थर्मल स्कैनिंग

2 / 2दो मजदूरों की हुई स्वास्थ्य जांच जरमुंडी प्रखंड क्षेत्र के हथनामा पंचायत अंतर्गत नरचा गांव में कोलकाता से मजदूरी कर घर लौटे दो ग्रामीण मजदूरों के स्वास्थ्य की जांच की गई। मेडिकल टीम द्वारा नरचा गांव...

PreviousNext

जरमुंडी प्रखंड क्षेत्र के हथनामा पंचायत अंतर्गत नरचा गांव में कोलकाता से मजदूरी कर घर लौटे दो ग्रामीण मजदूरों के स्वास्थ्य की जांच की गई। मेडिकल टीम द्वारा नरचा गांव लौटे मजदूर चुटो दास एवं गोपाल दास की स्वास्थ्य जांच में कोरोना लक्षण नहीं पाए। मेडिकल टीम में चिकित्सा पदाधिकारी डॉ प्रभास कुमार प्रभाकर, डॉ दीनबन्धु रक्षित एवं डॉ गुफरान शामिल थे। मेडिकल टीम के सदस्य डॉ दीनबंधू रक्षित ने जानकारी देते हुए गुरुवार को बताया कि दोनों मजदूरों को घर पर रहने तथा जरूरी एहतियात बरतने की सलाह दी गई है। इस अवसर पर मेडिकल टीम में एमपीडब्ल्यू बबलू कुमार मंडल एवं चालक अशोक रजक सहित पोषण सखी, सहिया आदि भी मौजूद थे ।

बाहर से आए मजदूरों की हुई थर्मल स्कैनिंग

मसलिया। प्रखंड क्षेत्र में दूसरे राज्य एवं जिला से आये हुए मजदूरो को रैपिड रेस्पॉन्स टीम मसलिया द्वारा स्वास्थ्य जांच एवं थर्मल सकैनिंग किया जा रहा है। धनबाद के कुमारडुबी, चिरकुंडा, बड़हिया से आये हुए कुल आठ मजदूर का स्वास्थ्य जांच किया गया। सभी मजदूर मसलिया के बसकीडीह पंचायत के अस्तजोरा एवं बड़ाटांड एवं धोवना हरिनबहाल पंचायत के बरामसिया गांव के रहने वाले है। उनके लौटने के खबर मिलते ही रैपिड रेस्पॉन्स टीम ने जांच कर सभी मजदूरों को घर पर ही कोरोनटाइन किया गया है। रैपिड रेस्पॉन्स टीम में डॉ राजकुमार चौधरी, स्वास्थ्य कर्मी चांद सोरेन,संजीव कुमार सत्यम, निशा कुमारी एलिबेग कुमारी, पुष्पा रानी हांसदा संध्या देवी मौजूद थे।

एक को क्वारंटाइन से मिली मुक्ति

रानेश्वर। सिदो कान्हू मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल के क्वारंटाइन सेंटर एक को क्वारंटाइन मुक्त किया गया। वह मसलिया प्रखंड क्षेत्र के टोंगरा थाना क्षेत्र के गांव के रहने वाला है। मौके पर सेंटर के प्रभारी सह बीइइओ राजीब रंजन,कॉलेज के चैयरमैन आरएस राय, सचिव मीरा चौधरी के अलावे डॉक्टर नर्स मौजूद थे।

क्वारंटाइन सेंटर में लिए जा रहे सैंपल

रामगढ़। कोरोना की रोकथाम के लिए रामगढ़ के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय तथा नोनीहाट के रानी सोनावती उच्च विद्यालय स्थित क्वारंटाइन सेंटर मे रह रहे 54 लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। पूर्व में सर्दी खांसी तथा बुखार के लक्षण वाले लोगों को दुमका मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाकर सैंपल लिया जा रहा था। मगर अब प्रशासन द्वारा क्वारंटाइन सेंटर में ही सैंपल लेने की व्यवस्था की गई है। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ संजय कुमार मिश्रा ने बताया कि क्वारंटाइन सेंटर से सैंपल लेने की व्यवस्था हो जाने के बाद अब जांच रिपोर्ट भी जल्द आने की संभावना है। उन्होंने बताया कि अब तक रामगढ़ से भेजे गए सभी सैंपल की जांच नेगेटिव आई है।

क्वारंटाइन सेंटर में के लोग घर जाने की कर रहे मांग

हंसडीहा। हंसडीहा जवाहर नवोदय विद्यालय में बनाये क्वारंटाइन सेंटर में 14 दिनों के लिये रखे लोगों को एक माह बीत जाने के बाद भी घर नहीं भेजे जाने की वजह से लोगों में नाराजगी है। एक महीने से अधिक समय से क्वारंटाइन में रह रहे लोगों ने प्रशासन के प्रति नाराजगी जताई। जबकि क्वारंटाइन सेंटर के इंजार्ज अखिलेश दास ने बताया कि क्वारंटाइन सेंटर में अभी कुल 141 लोगों को रखा गया है जिसमें 124 लोग बंगाल के एवं 12 लोग बिहार के हैं। जबकि 8 लोग झारखंड के हैं। सरैयाहाट अंचल अधिकारी द्वारिका बैठा ने बताया कि तीन तारीख को बंगाल और बिहार के सभी लोगों को घर पहुंचा दिया जायेगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Thermal scanning of workers from outside