DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   झारखंड  ›  दुमका  ›  घर से सामने रखी दारोगा जी की स्कॉर्पियो ले उड़ा चोर
दुमका

घर से सामने रखी दारोगा जी की स्कॉर्पियो ले उड़ा चोर

हिन्दुस्तान टीम,दुमकाPublished By: Newswrap
Wed, 16 Jun 2021 05:31 AM
घर से सामने रखी दारोगा जी की स्कॉर्पियो ले उड़ा चोर

दुस्साहस : घर से सामने रखी दारोगा जी की स्कॉर्पियो ले उड़ा चोर

दुमका। प्रतिनिधि

दुमका शहर में चोर-उच्चकों का मनोबल इतना बढ़ गया है कि अब पुलिस वालों को भी बख्शने को तैयार नहीं है। सोमवार की राय पुलिस सब इस्पेक्टर मनोज राय के पुलिस लाइन के पास स्थित अवास के सामने से उन्की स्कॉर्पियों कार की चोरी हो गई। पुलिस सब इंस्पेक्टर मनोज राय हंसडीहा और गोपीकांदर के थाना प्रभारी रह चुके हैं और वर्तमान में दुमका के अनुसंधान शाखा में पदास्थापित है। दारोगा का मकान पुलिस लाईन के निकट है। मंगलवार को सब इंस्पेक्टर श्री राय ने नगर थाना की पुलिस को अपने लिखित बयान में बताया कि वे अपनी स्कार्पियो कार(नम्बर-जेएच04एन-1739) को प्रतिदिन की तरह घर के बाहर छाया शेड पर लगाकर रखा था। सुबह में जब वे जैसे ही घर से बाहर निकले तो स्कार्पियो छाया शेड पर नहीं लगी हुई थी। उन्होंने तुरंत आसपास के क्षेत्रों में भी स्कार्पियो कार की तलाश की,पर कुछ पता नहीं चला। इसके बाद नगर थाना की पुलिस को सूचित किया गया। नगर थाना की पुलिस भी मौके पर पहुंचकर छानबीन की।

चोरी गई स्कार्पियो में लगा था पुलिस का बोर्ड

दारोगा मनोज राय की चोरी गई स्कार्पियो में पुलिस का बोर्ड भी लगा है। स्कार्पियो कार में ही वाहन के सभी मूल कागजात रखे हुए थे। श्री राय ने बताया कि उनके घर के एक किराएदार की भी कार उक्त छाया शेड में ही लगी हुई थी,पर बदमाशों ने उक्त कार को नहीं चुराया। उन्होंने बताया कि उनके घर के आगे भी कई चारपहिया वाहने लगी हुई थी,पर किसी की चोरी नहीं हुई। करीब 10.50 लाख की दारोगा की स्कार्पियो कार ऑटोमेटिक है।

किसी शातिर चोर गिरोह का है काम

जिस मॉडल के कार की चोरी हुई है वह अत्याधुनिक तकनीक से लैस है। दारोगा मनोज राय ने बताया कि कार का दरवाजा चाभी से नहीं खुलती है। दरवाजा को खोलने एवं चलाने के लिए कम्प्यूटर का सहारा लेना पड़ता है। श्री राय ने बताया कि उनकी कार को चुराने में किसी शातिर चोर गिरोह का हाथ है जो उनकी ऑटोमेटिक कार के लॉक को खोल पाने में महारथ रखता हो। इधर दुमका नगर थाना के थाना प्रभारी देवव्रत पोद्दार ने बताया कि दारोगा मनोज राय के बयान पर अज्ञात अपराधियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। सब इंस्पेक्टर नित्यानंद भोग्ता को केस के अनुसंधान की जिम्मेवारी दी गई है।

संबंधित खबरें