ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड दुमकाकोरोना से बचाव को लेकर लोगों को जागरुक करेंगे एसकेएमयू छात्र कोरोना को लेकर लोगों को जगरूक करेंगें एनएसएस स्वयंसकेवक

कोरोना से बचाव को लेकर लोगों को जागरुक करेंगे एसकेएमयू छात्र कोरोना को लेकर लोगों को जगरूक करेंगें एनएसएस स्वयंसकेवक

एनएसएस ने संताल के जिलों में बनाया नोडल अफसर कोरोना से लड़ाई में राष्ट्रीय सेवा योजना(एनएसएस) से जुड़े छात्र-छात्राएं महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। सिदो कान्हु मुर्मू विश्वविद्यालय एनएसएस ने विडियों...

कोरोना से बचाव को लेकर लोगों को जागरुक करेंगे एसकेएमयू छात्र
कोरोना को लेकर लोगों को जगरूक करेंगें एनएसएस स्वयंसकेवक
हिन्दुस्तान टीम,दुमकाThu, 09 Apr 2020 11:59 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना से लड़ाई में राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) से जुड़े छात्र-छात्राएं महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। सिदो कान्हु मुर्मू विश्वविद्यालय एनएसएस ने विडियों कांफ्रेंसिंग से जरिए उच्चाधिकारियों से मिले दिशा निर्देशों के अनुरुप तैयारी शुरू कर दी है।

सिदो कान्हु मुर्मू विश्वविद्यालय की एनएसएस की कार्यक्रम समन्वयक प्रो मेरी मारग्रेट टूडू ने बताया कि प्रत्येक जिला के लिए एक नोडल पदाधिकारी नियुक्त किया गया है। दुमका के मयूराक्षी ग्रामीण कॉलेज से डॉ रूपम कुमारी, गोड्डा कॉलेज गोड्डा से डॉ राजेश चौधरी, केकेएम कॉलेज पाकुड़ से डॉ प्रसनजीत मुखर्जी, साहिबगंज कॉलेज से डॉ रंजीत कुमार सिंह, एएस कॉलेज देवघर से डॉ भारती प्रसाद और जेजेएस डिग्री कॉलेज मिहिजाम से डॉ रामप्रकाश दास को नोडल पदाधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया है।

बता दें कि झारखंड-बिहार के एनएसएस डायरेक्टर विनय कुमार और झारखंड के एनएसएस पदाधिकारी डॉ ब्रजेश कुमार के साथ सिदो कान्हु मुर्मू विश्वविद्यालय की एनएसएस की कार्यक्रम समन्वयक प्रो मेरी मारग्रेट टूडू की वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक हुई है। बैठक में तय हुआ कि कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए एनएसएस स्वयंसेवक जागरुकता कार्यक्रम करेंगे। अपने आस-पड़ोस, जान पहचान के दोस्तों को व्हाट्सएप या अन्य सोशल मीडिया के माध्यम से आम लोगों को जानकारी दे कर सतर्क करेंगे। कोरोना वायरस के संक्रमण फैलने एवं उससे बचाव के बारे में जानकारी देने के लिए छोटे-छोटे वीडियो बनाकर प्रचार प्रसार करेंगे। स्थानीय जिला प्रशासन से मिलकर जिला प्रशासन के हर कार्य में सहयोग करने को कहा गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें