DA Image
हिंदी न्यूज़ › झारखंड › दुमका › भालकी घाट से बालू लोड करते दो ट्रैक्टर जब्त
दुमका

भालकी घाट से बालू लोड करते दो ट्रैक्टर जब्त

हिन्दुस्तान टीम,दुमकाPublished By: Newswrap
Thu, 16 Sep 2021 05:50 AM
भालकी घाट से बालू लोड करते दो ट्रैक्टर जब्त

नोनीहाट । प्रतिनिधि

दुमका जिले के नोनीहाट इलाके के धौबैय नदी के भालकी घाट पर प्रशासन ने छापेमारी की। इस दौरान अवैध बालू का उठाव करते दो ट्रैक्टरों को जब्त किया गया। बुधवार को जरमुंडी के अंचलाधिकारी राजकिशोर प्रसाद के नेतृत्व में की गई छापेमारी की गयी। नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल(एनजीटी) ने बरसात में बालू के उठाव पर रोक लगा रखा है।

इसके बाद भी दुमका जिले के बालू घाटों से रोज धड़ल्ले से न केवल बालू का अवैध उठाव कर डम्प किया जा रहा है बल्कि रात में ट्रक ये बालू अवैध रुप से बिहार भी भेजा जा रहा है। आपके अपने लोकप्रिय अखबार दैनिक ‘हिन्दुस्तान के बुधवार के अंक में प्रमुखता के साथ ‘डीएमओ नहीं,अवैध बालू कारोबारियों की चांदी शीर्षक से प्रकाशित हुई थी। खबर प्रकाशित होने के बाद अंचलाधिकारी हरकत में दिखे। बुधवार को जब अंचलाधिकारी राजकिशोर प्रसाद अपनी टीम के साथ भालकी बालू घाट पहुंचे तो भालकी पुल से थोड़ी ही दूरी पर दो ट्रैक्टरों में अवैध रूप से बालू लोड किया जा रहा था। जिसे अंचलाधिकारी ने जब्त कर लिया।

दुमका में करीब डेढ़ माह से जिला खनन पदाधिकारी का पद रिक्त है। डीएमओ की पदस्थापना होने तक उपायुक्त ने खनन सम्बन्धी कार्यों के निपटारे के लिए नियमानुसार सीओ को अधिकृत कर रखा है।

संबंधित खबरें