DA Image
24 सितम्बर, 2020|5:52|IST

अगली स्टोरी

कोरोना संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य केन्द्रों में नियमित टीकाकरण बंद

default image

शिकारीपाड़ा प्रखंड के आंगनबाड़ी केन्द्रों में कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए गर्भवती धात्री माता व बच्चों का टीकाकरण कार्य बंद पड़ा है। आंगनबाड़ी केन्द्र व स्वास्थ उप केन्द्रों में प्रति सप्ताह गर्भवती,धात्री माता व पांच वर्ष से कम उम्र वाले बच्चे को दी जाने वाली बीसीजी,डीपीटी, एमआर,पोलियो आदि टीकाकरण कार्य नहीं हो पा रहा है।

बताया जाता है कि प्रखंड में स्वास्थ कर्मी व चिकित्सकों की संख्या काफी कम है, जिससे सरकार द्वारा चलायी जा रही सभी कार्यक्रम का नियमित संचालन संभव नहीं है। कोरोना संक्रमण महामारी पर रोकथाम के लिए स्वास्थ कर्मी जोरशोर से जुटे है। स्वास्थ केन्द्रों में पदस्थपित स्वास्थकर्मी की प्रतिनियुक्ति क्वारंटाइन सेंटर,आईसोलेशन सेंटर,चेकनाका पोष्ट आदि जगहों पर की गई।

उक्त मामले में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. उमेश उंराव ने बताया कि कोरोना संक्रमण पर रोकथाम में स्वास्थकर्मी जोर शोर से लगे हुए है। लॉक डाउन के कारण टीकाकरण कार्य करीब एक माह से बंद है। लॉक डाउन खत्म होते ही जिला से निर्देश मिलने पर नियमित टीकाकरण कार्य शुचारू रूप से शुरू कर दी जाएगी। विशेष जरूरत पड़ने पर शिकारीपाड़ा सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र में टीकाकरण होता है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Regular immunization in health centers stopped due to corona infection