ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड दुमकानम्बर वन टूरिस्ट स्पॉट होगा दुमका जिला

नम्बर वन टूरिस्ट स्पॉट होगा दुमका जिला

‘देखो अपना देश कार्यक्रम के तहत दुमका के दो पर्यटन केंद्रों मसानजोर और मलूटी में धूमधाम से पर्यटन पर्व मनाया गया।पत्ताबाड़ी से मसानजोर तक साइकिल रेस प्रतियोगिता के साथ कार्यक्रमों का शुभारंभ हुआ, जो...

नम्बर वन टूरिस्ट स्पॉट होगा दुमका जिला
हिन्दुस्तान टीम,दुमकाThu, 26 Oct 2017 01:51 AM
ऐप पर पढ़ें

‘देखो अपना देश कार्यक्रम के तहत दुमका के दो पर्यटन केंद्रों मसानजोर और मलूटी में धूमधाम से पर्यटन पर्व मनाया गया।

पत्ताबाड़ी से मसानजोर तक साइकिल रेस प्रतियोगिता के साथ कार्यक्रमों का शुभारंभ हुआ, जो देर शाम तक चला। मसानजोर में पर्यटन स्थलों और धरोहरों पर आधारित फोटोग्राफी प्रतियोगिता भी हुई। मंदिरों के गांव मलूटी में देर शाम तक सांस्कृतिक कार्यक्रमों का दौर चला। साइकिल रेस को झारखंड के कल्याण मंत्री डॉ लुइस मरांडी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। कल्याण मंत्री डॉ लुईस मरांडी ने कहा कि दुमका पर्यटन के क्षेत्र में देश के मानचित्र पर अपनी अलग पहचान रखता है। दुमका को पर्यटन के क्षेत्र में और भी विकसित करने की जरूरत है, ताकि देश के हर कोने से लोग दुमका आएं। डॉ. लुइस ने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब दुमका भी नम्बर वन टूरिस्ट स्पॉट बनेगा। उन्होंने कहा कि सरकार हर क्षेत्र में कार्य कर रही है।

पहाड़ पर चढ़ने का अभ्यास किया,डीसी ने बढ़ाया उत्साह: पर्यटन पर्व को देखते हुए एनसीसी के कैप्टन दिलीप झा एवं स्कॉउट एंड गाइड के विजय दूबे के नेतृत्व में एडवचर्स कैंप का आयोजन किया गया है। एनसीसीसी के कैडेट एवं स्काउट एंड गाइडों का एडवचर्स कैंप का आयोजन किया गया है। इस कैंप में पहाड़ों पर चढ़ना, जंगलों को पार करने का निर्देश दिया है। इस दौरान एनसीसी स्काउॅट एंड गाइड के साथ स्कूली छात्र एवं छात्राओं को यू एडवेंचर्स स्पोर्ट्स का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। कैडटों के लिये 40 टेन्ट लगाये गये है। मसानजोर में पहाड़ी पर रस्सी के सहारे खुद चल कर उपायुक्त मुकेश कुमार ने कैडेटों को प्रोत्साहित किया। उप विकास आयुक्त शशि रंजन ने भी रस्सी पर चलकर जंगल पार करने की तरकीब का अभ्यास कर कैडेटों हौसला बढ़ाया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें