DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   झारखंड  ›  दुमका  ›  मिड डे मील गोदाम का भंडार पंजी जब्त,दो बीईईओ से शो कॉज
दुमका

मिड डे मील गोदाम का भंडार पंजी जब्त,दो बीईईओ से शो कॉज

हिन्दुस्तान टीम,दुमकाPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 06:30 AM
मिड डे मील गोदाम का भंडार पंजी जब्त,दो बीईईओ से शो कॉज

मिड डे मील गोदाम का भंडार पंजी जब्त,दो बीईईओ से शो कॉज

दुमका। प्रतिनिधि

मिड डे मील योजना में चावल वितरण की चल रही जांच में गड़बड़ी पकड़ में आने के बाद दुमका सदर प्रखंड के बीडीओ राजेश कुमार सिन्हा ने तीन स्कूलों के प्रधानाध्यापकों के साथ ही दुमका प्रखंड के बीईईओ-1 और सदर बीईईओ से स्पष्टीकरण पूछा है। बीडीओ ने एमडीडीएम का दुमका प्रखंड परिसर स्थित गोदाम का भंडार पंजी और वितरण पंजी को जब्त कर लिया है। बीडीओ राजेश कुमार सिन्हा ने बताया कि आरंभिक जांच में भंडार पंजी और वितरण पंजी में कोई तालमेल नहीं है। बड़ी गड़बड़ी की आशंका जताते हुए बीडीओ ने कहा कि पूरी जांच के बाद इस मामले में कार्रवाई होगी। एमडीडीएम गोदाम के प्रबंधक और परिवहन अभिकर्ता की सांठगांठ की भी जांच चल रही है। बीडीओ ने बताया कि मनोज गुप्ता नाम के एक व्यक्ति की शिकायत मिली है जिसकी जांच पड़ताल की जा रही है।

उपायुक्त राजेश्वरी बी के निर्देश पर प्रखंड विकास पदाधिकारी राजेशम कुमार सिन्हा द्वारा मध्य विद्यालय लखीकुंडी, मध्य विद्यालय आसनसोल और मध्य विद्यालय कोशियाबहाल में मध्याह्न भोजन योजना से संबंधित गोदाम का औचक निरीक्षण किया गया। जहां आसनसोल और कोशियाबहाल में मध्याह्न भोजन योजना के अंतर्गत चावल का वितरण शत प्रतिशत छात्र छात्राओं के बीच किया गया है। पर मध्य विद्यालय लखीकुंडी में अभी भी जनवरी, फरवरी और मार्च 2021 महीने का काफी मात्रा में चावल पड़ा हुआ है। उपायुक्त के निर्देशानुसार विद्यालयों में चल रहे मध्याह्न भोजन योजना के आपूर्ति और वितरण से संबंधित जांच की जा रही है। समय पर और नियमानुसार चावल वितरण नहीं होने के कारण संबंधित विद्यालय के प्रधानाध्यापक और प्रखंड के दोनों शिक्षा प्रसार पदाधिकारी से स्पष्टीकरण की मांग की गई।

मनरेगा कूप का भी बीडीओ ने किया निरीक्षण

प्रखंड विकास पदाधिकारी राजेश कुमार सिन्हा ने बुधवार को कोशियाबहाल पंचायत में मनरेगा के तहत निर्मित हो रही सिंचाई कूप का भी निरीक्षण किया गया। संबंधित रोजगार सेवक को यह निर्देश दिया गया कि खुदाई पूर्ण हो चुके कूप की जोड़ाई एक सप्ताह के अंदर पूर्ण करना सुनिश्चित करेंगे।

-

संबंधित खबरें