ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड दुमकारानेश्वर के डायरिया प्रभावित गांव में पहुंची मेडिकल टीम

रानेश्वर के डायरिया प्रभावित गांव में पहुंची मेडिकल टीम

रानेश्वर। रानेश्वर प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न गांव के लोग डायरिया के चपेट में है। रविवार को सीएचसी रानेश्वर में डायरिया से पीड़ित दक्षिणजोल गांव के मुनी मुर्मू एवं सोनमुनी बास्की का इलाज किया...

रानेश्वर के डायरिया प्रभावित गांव में पहुंची मेडिकल टीम
हिन्दुस्तान टीम,दुमकाMon, 21 Oct 2019 12:32 AM
ऐप पर पढ़ें

रानेश्वर प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न गांव के लोग डायरिया के चपेट में है। रविवार को सीएचसी रानेश्वर में डायरिया से पीड़ित दक्षिणजोल गांव के मुनी मुर्मू एवं सोनमुनी बास्की का इलाज किया गया। इसके पूर्व पांच पहाड़ी गांव के सुकुमनी बास्की,पाथरा गांव के नेहरूत बीवी के अलावे भुस्की पहाड़ी गांव के एक डायरिया मरीज एवं लताबनी गांव के एक डायरिया मरीज का इलाज सीएचसी में किया गया।

शनिवार को बागादाड़ गांव में मेडिकल टीम को भेजकर 21 की संख्या में डायरिया पीड़ित मरीजों किया इलाज किया गया। बागादाड़ गांव से डायरिया के एक भी मरीजों को सीएचसी में भर्ती नहीं कराया गया है। प्रखंड चिकित्सा प्रभारी डॉ कुमार प्रीतम दत्त को इस बाबत पूछने पर बताया कि डायरिया मरीजों पर पैनी नजर बनाए रखने की हिदायत गांव की सहिया को दी गई है। बताया कि स्वास्थ्य कर्मी सहिया से सीधे सम्पर्क में है। उन्होंने बताया कि दक्षिणजोल गांव में डायरिया पीड़ितों का जायजा लेने के लिए सोमवार को मेडिकल टीम गांव भेजी जाएगी। बताया कि डायरिया प्रभावितों के उपचार के लिए स्लाईन,ओआरएस पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। डायरिया पीड़ितों को बेहतर सेवा प्रदान की जा रही है। बताया कि असमय हुई बारिश को लेकर डायरिया फैल गया है। खेत में पाए जाने वाले छोटा मछली खाने के कारण डायरिया का प्रकोप गांव में फैला है। ग्रामीणों को खान पान में सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है। शुद्ध पेयजल के इस्तेमाल पर भी जोर दिया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें