DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   झारखंड  ›  दुमका  ›  दुमका जिला में चला मास्क चेकिंग अभियान,लगा जुर्माना
दुमका

दुमका जिला में चला मास्क चेकिंग अभियान,लगा जुर्माना

हिन्दुस्तान टीम,दुमकाPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 06:30 AM
दुमका जिला में चला मास्क चेकिंग अभियान,लगा जुर्माना

दुमका जिला में चला मास्क चेकिंग अभियान,लगा जुर्माना

दुमका। कोरोना से बचाव मास्क पहनकर एवं सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखकर ही किया जा सकता है। प्रखंड विकास पदाधिकारी राजेश कुमार सिन्हा ने शहरी क्षेत्र में मास्क चेकिंग अभियान के दौरान कहीं। चेकिंग के दौरान बिना मास्क पहने 49 व्यक्तियों से 4900 रुपए जुर्माना वसूल करते हुए चेतावनी दिया गया कि दोबारा बिना मास्क पहने पकड़े जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। प्रखंड विकास पदाधिकारी ने शहर के मुख्य चौक- चौराहों, टावर चौक, दुधानी, लखिकुंडी चौक, बाजार आदि जगहों पर घूम घूम कर मास्क चेकिंग अभियान चलाया। अभियान के दौरान बीडीओ ने लोगों को मास्क पहनने की जरूरत के बारे में अवगत कराते रहे। लोगों से अपील करते हुए कहा कि जिला प्रशासन के द्वारा लगातार अपील किए जाने के बावजूद कुछ लोग बिना मास्क पहने ही सड़क पर नजर आते हैं जो कि उनके साथ-साथ पूरे समाज के लिए खतरा साबित हो सकता है। पूरी दुनिया में कोरोना से बचाव के लिए मास्क के उपयोग को कारगर माना गया है बावजूद इसके कुछ लोग मास्क का उपयोग नहीं करते हैं। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए घर से बाहर निकलने पर मास्क पहने तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

आपकी सुरक्षा आपके हाथ में है टीका लें,मास्क पहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें

सरैयाहाट। कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए उपायुक्त के निर्देश पर प्रखंड स्तर के अधिकारियों द्वारा लगातार मास्क चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। सरैयाहाट प्रखंड अंर्तगत विभिन्न चौक चौराहों पर मास्क चेकिंग अभियान चलाया गया। इसमें 21 लोगों को प्रति व्यक्ति 100 रुपए का जुर्माना करते हुए कुल 2100 रुपए का जुर्माना वसूल किया गया। मास्क जांच अभियान का नेतृत्व कर रहे बीडीओ दयानन्द जयसवाल ने लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि लगातार मास्क चेकिंग करने उपरांत भी लोग बेपरवाह बिना मास्क के घर से निकल रहें हैं। ऐसे में कोरोना संक्रमण का ख़तरा बढ़ सकता है।

सभी लोग हर हाल में कोरोना संक्रमण से बचने के लिए मास्क का प्रयोग अवश्य करें। जब भी घर से बाहर निकले तो अपने चेहरे पर मास्क अवश्य लगाएं। ऐसा नहीं करने पर जांच के दौरान पकड़े जाने पर जुर्माना का प्रावधान है। उन्होंने लोगों से सरकारी गाइडलाइन का पालन करने की भी अपील की।

इस क्रम में टोटो चालक, प्राइवेट वाहन चालक,बाइक सवार आदि वाहनों को रोककर मास्क जांच करते हुए जो व्यक्ति मास्क नहीं पहने थे। उस पर जुर्माना लगाते हुए कोरोना से बचने के लिए जागरूक भी किया।

संबंधित खबरें