ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड दुमकादुमका में 16 तक सप्ताह में दो दिन बंद रहेंगे बाजार

दुमका में 16 तक सप्ताह में दो दिन बंद रहेंगे बाजार

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों पर दुमका चैंबर ऑफ कॉमर्स ने पूर्व के निर्णय को 16 अगस्त तक बढ़ाया ही खोलने के अपने पूर्व की घोषणा को अगले 16 अगस्त तक जारी रखने का निर्णय लिया गया। रविवार को दुमका...

दुमका में 16 तक सप्ताह में दो दिन बंद रहेंगे बाजार
हिन्दुस्तान टीम,दुमकाMon, 03 Aug 2020 04:44 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए दुमका चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने सप्ताह में दो दिन शनिवार एवं रविवार को दुमका बाजार को पूर्णत: बंद रखने और सप्ताह के शेष 5 दिनों बाजार दुकानों को सुबह 9 बजे से 5 बजे शाम तक ही खोलने के अपने पूर्व की घोषणा को अगले 16 अगस्त तक जारी रखने का निर्णय लिया गया। रविवार को दुमका चैंबर के नव निर्वाचित कार्यकारणी समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया।

बैठक की अध्यक्षता दुमका चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के नव निर्वाचित अध्यक्ष मुस्ताक अली खोखन दा ने की। बैठक में कोरोना महामारी से उत्पन्न संकट पर विचार विमर्श करते हुए दुमका में भी लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने पर चिंता जताई गई। चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष मुस्ताक अली ने कहा कि ऐसी विकट परिस्थिति में हम व्यवसायी वर्ग का प्रयास होना चाहिए कि संक्रमण रोकने में सरकार और प्रशासन को सहयोग करें। उन्होंने कहा कि शनिवार और रविवार को अपनी दुकानों और प्रतिष्ठानों को पूर्णत: बंद रख कर और सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 9 बजे से संध्या 5 तक ही दुकानों को खुला रखने से कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने में मदद मिलेगी। जीवन और जीविका दोनों बचा सकेंगे। बैठक में सर्व सम्मति से 16 अगस्त तक इसे जारी रखने का निर्णय लिया गया।

बैठक में सभी दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और सैनिटाइजर एवं मास्क लगाने जैसे नियमों का कड़ाई से पालन करने पर बल दिया गया।

दूध, फल, सब्जी,दवा दुकानें खुली रहेंगी

दुमका चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज की रविवार को हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि आवश्यक सेवाओं से जुड़ी दूध, फल, सब्जी,दवा दुकानों को बंदी से मुक्त रखा जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें