ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड दुमकाकागज पर चल रहे पंचायतों में आईसोलेशन सेंटर

कागज पर चल रहे पंचायतों में आईसोलेशन सेंटर

शिकारीपाड़ा। शिकारीपाड़ा प्रखंड के पंचायतों मे आईसोलेशन सेंटर कागज मे ही सिमट कर रह गया है। उपायुक्त के निर्देश पर बीडीओ ने नोबेल क८ोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने व आपातकालीन सेवा प्रदान करने के लिए...

कागज पर चल रहे पंचायतों में आईसोलेशन सेंटर
हिन्दुस्तान टीम,दुमकाMon, 30 Mar 2020 02:14 AM
ऐप पर पढ़ें

शिकारीपाड़ा प्रखंड के पंचायतों मे आईसोलेशन सेंटर कागज पर ही सिमट कर रह गया है। उपायुक्त के निर्देश पर बीडीओ ने कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने व आपातकालीन सेवा प्रदान करने के लिए सभी बाईस पंचायतों मे विधालय चिन्हित कर आईसोलेशन सेंटर बनाया गया है। केन्द्र बनाए जाने के पांचवें दिन बाद भी आइसोलेशन सेंटर मे ना तो कोई व्यवस्था की गई है ना ही सेंटर को खोला गया है।

बता दें जहां कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में हलचल मची हुई है बावजूद इसके पंचायत कर्मी आइसोलेशन सेंटर खोलना तक उचित नही समझते हैं। मलूटी उच्च विधालय केन्द्र बंद जबकि शौचालय खराब पड़ा, सिमानीजोर, पिनरगड़िया, सरसडंगाल पंचायत के आईसोलेशन सेंटर भी बंद पाए गए।

उक्त मामले में प्रखंड विकास पदाधिकारी संजीव कुमार ने बताया कि पंचायत के रोजगार सेवक, पंचायत सचिव, जनसेवक को व्यवस्था सुनिश्चत करने, बाल विकास परियोजना पदाधिकारी को चार चार सहियाओं को प्रतिनयिुक्त करने,चिकित्सा प्रभारी पदाधिकारी को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है मगर केन्द्र बंद मामले की जांच करेंगे।--शिकारीपाड़ा। शिकारीपाड़ा सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद सिविल सर्जन के निर्देश पर कोरोना संदिग्ध को लेने स्वास्थ विभाग की टीम डिंबादहा गांव पहुंची।

ज्ञात हो सोशल मीडिया में डिंबादहा के मिथुन सिंह का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पी पोजेटिव से कोरोना की अफवाह फैल गई थी जिसे सिविल सर्जन ने गंभीरता से लेते हुए प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ उमेश उरांव को डिंबा दहा पहुंचकर मरीज की हालत देखते हुए उसे दुमका दोबारा भेजने का निर्देश दी बताया जाता है मरीज कुछ दिन पहले पुणे से वापस आया है जिसके बाद खांसी व बुखार से उसकी तबीयत में सुधार नहीं हो रहा है। शिकारीपाड़ा पुलिस व मेडिकल टीम पहुंच कर एंबुलेंस से दुमका भेज दी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें