ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड दुमकामकरापहाड़ी में अवैध स्टोन क्रशर को डीएमओ ने सील किया

मकरापहाड़ी में अवैध स्टोन क्रशर को डीएमओ ने सील किया

शिकारीपाड़ा के मकरापहाड़ी में अवैध रुप से चल रहे स्टोन क्रशर को सील कर दिया गया। मंगलवार को यह कार्रवाई जिला खनन पदाधिकारी दिलीप कुमार तांती ने की। आपके अपने लोकप्रिय अखबार दैनिक हिन्दुस्तान के सोमवार...

मकरापहाड़ी में अवैध स्टोन क्रशर को डीएमओ ने सील किया
हिन्दुस्तान टीम,दुमकाWed, 19 Sep 2018 02:56 AM
ऐप पर पढ़ें

शिकारीपाड़ा के मकरापहाड़ी में अवैध रुप से चल रहे स्टोन क्रशर को सील कर दिया गया। मंगलवार को यह कार्रवाई जिला खनन पदाधिकारी दिलीप कुमार तांती ने की। आपके अपने लोकप्रिय अखबार दैनिक हिन्दुस्तान के सोमवार के अंक में 'सख्ती के बाद भी चल रहे खदान क्रशर' शीर्षक से खबर छपी थी। इस खबर पर हरकत में आए खनन विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों की टीम ने मंगलवार को शिकारीपाड़ा के मकरापहाड़ी नांगलभांगा इलाके में छापामारी की कार्रवाई की जिसमें एक स्टोन क्रशर को सील किया गया। जिला खनन पदाधिकारी ने बताया कि बिना किसी लाइसेंस का यह क्रशर अवैध था जिसे सील कर जांच पड़ताल की जा रही है। अभी यह पता नहीं चला है कि यह अवैध क्रशर कौन चला रहा था। इस मामले में जांच के बाद अवैध कारोबारी के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है।

7 अवैध कारोबारियों पर थाना में दर्ज है प्राथमिकी: बता दें कि दुमका के डीसी मुकेश कुमार के निर्देश पर जिला खनन टास्क फोर्स की टीम ने अगस्त के अंतिम सप्ताह में शिकारीपाड़ा में अवैध खदानों में छापामारी कर 7 अवैध कारोबारियों के विरुद्ध थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इस कार्रवाई के बाद अधिकांश अवैध खदान और क्रशर बंद हो गए थे पर कुछ खदान क्रशर अभी भी चल रहे थे। यह खबर दैनिक हिन्दुस्तान में प्रकाशित होने के बाद मंगलवार को कार्रवाई हुई।

थाना में केस होने के बाद भी नहीं हुई गिरफ्तारी: 24 अगस्त को जिला खनन टास्क फोर्स द्वारा छापामारी और शिकारीपाड़ा थाना में अवैध कारोबारियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराने के बाद भी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। कई अवैध कारोबारी पं.बंगाल में छिप गए हैं पर कई कारोबारी शिकारीपाड़ा और दुमका जिला मुख्यालय में खुलेआम घुम रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें