ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड दुमकादहेज हत्या में गिरफ्तार पति को भेजा गया जेल

दहेज हत्या में गिरफ्तार पति को भेजा गया जेल

दहेज के लिए विवाहिता नेहा कुमारी की गला दबाकर हत्या करने के मामले में गिरफ्तार पति लीलाचन्द्र राय को पुलिस ने जेल भेज दिया,जबकि सास,ननद एवं देवर घटना के बाद से फरार है। रामगढ़। दहेज के लिए विवाहिता...

दहेज हत्या में गिरफ्तार पति को भेजा गया जेल
हिन्दुस्तान टीम,दुमकाWed, 16 Oct 2019 01:57 AM
ऐप पर पढ़ें

दहेज के लिए विवाहिता नेहा कुमारी की गला दबाकर हत्या करने के मामले में गिरफ्तार पति लीलाचन्द्र राय को पुलिस ने जेल भेज दिया,जबकि सास,ननद एवं देवर घटना के बाद से फरार है। यह घटना रामगढ़ प्रखंड के कांजो पंचायत अन्तर्गत तीलाटांड़ गांव में हुई। महिला का मायका जामा प्रखंड के हड़रखा गांव में है। उसकी शादी 2013 में लीला चन्द्र राय के साथ हुई थी।

मृतका के पिता बिजल दर्वे ने पुलिस को बयान दिया है कि उसने दहेज में अपनी बेटी को सामर्थ के अनुसार सब कुछ दिया था, मगर ससुराल वाले बेटी को दहेज के लिए अक्सर उसके साथ मारपीट किया करते थे। कई बार गांव में पंचायत भी बुलाई गई थी। पंचायत के बाद भी दामाद एवं ससुराल वालों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा। सोमवार की सुबह उसके ससुराल वालों ने मिलकर नेहा की गला दबाकर हत्या कर दी। ससुराल वालों ने सूचना दिया कि बेटी बेहोश हो गई है। जल्दी से गांव आए। पिता बिजल दर्वे जब बेटी के ससुराल पहुंचे तो वह मृत पड़ी थी। रामगढ़ थाना की पुलिस को मामले की जानकारी दी गई। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी दामाद को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि घटना में शामिल मृतका के ससुर टेकन राय, देवर कमरधर राय तथा ननद विनती कुमारी मौके से फरार हो गए है। पुलिस ने नेहा के शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए दुमका भेज दिया है। रामगढ़ थाना प्रभारी मनोज राय ने बताया कि मृतका के पिता ने अपने दामाद एवं ससुराल वालों के विरुद्ध दहेज के लिए गला दबाकर बेटी की हत्या करने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई है। प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें