ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड दुमकाअसहाय धरनार्थी महिला की स्वास्थ्य विभाग ने ली सुध

असहाय धरनार्थी महिला की स्वास्थ्य विभाग ने ली सुध

हड्डी रोग विशेषज्ञ डा. तुषार ज्योति करेंगे धरनार्थी महिला की टूटी हाथ का इलाज हड्डी रोग विशेषज्ञ डा. तुषार ज्योति करेंगे धरनार्थी महिला की टूटी हाथ का...

असहाय धरनार्थी महिला की स्वास्थ्य विभाग ने ली सुध
हिन्दुस्तान टीम,दुमकाMon, 14 Sep 2020 03:27 AM
ऐप पर पढ़ें

पिछले दिनों हाथ की हड्डी टूटने के बाद पीड़ा से तड़पती बासुकीनाथ की एक धरनार्थी महिला के इलाज का स्वास्थ्य विभाग ने बीड़ा उठाई है। बासुकीनाथ में धरना पर रह रही छपरा जिला निवासी यह धरनार्थी महिला गत् 10 सितंबर को शिव गंगा घाट पर चौकी से गिर गई थी। जिससे उसके बाएं हाथ की हड्डी टूट गई है। धरनार्थी महिला के परिजन साथ नहीं होने तथा आर्थिक स्थिति ठीक नहीं रहने के कारण महिला का इलाज नहीं हो पा रहा था।

स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ताओं और आरएसएस कार्यकर्ता चंदन राव ने प्रभारी प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी डा. रमेश कुमार को सूचना दी। उन्होंने इसकी सूचना सौरभ संथालिया को देते हुए पीड़ित महिला को हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉक्टर तुषार ज्योति से नि:शुल्क इलाज की व्यवस्था कराई। पीड़ित महिला को 12 सितंबर की सुबह एंबुलेंस की सहायता से दुमका लाकर हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉक्टर तुषार ज्योति से उपचार कराया गया। डॉक्टर ने पीड़िता की चिकित्सा के बाद सूजन होने की बात कही। फिलहाल 7 दिनों तक दवा लेने तथा विश्राम करने की बात कही है। सूजन कम होने पर 1 सप्ताह के बाद पीड़ित महिला का ऑपरेशन किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें