DA Image
हिंदी न्यूज़ › झारखंड › दुमका › शिकारीपाड़ा में अवैध गिट्टी लदा पांच हाइवा जब्त
दुमका

शिकारीपाड़ा में अवैध गिट्टी लदा पांच हाइवा जब्त

हिन्दुस्तान टीम,दुमकाPublished By: Newswrap
Fri, 30 Jul 2021 04:12 AM
शिकारीपाड़ा में अवैध गिट्टी लदा पांच हाइवा जब्त

शिकारीपाड़ा (प्रतिनिधि)।

शिकारीपाड़ा इलाके में पत्थरों और कोयला के अवैध खनन के विरुद्ध जिला प्रशासन ने कार्रवाई शुरु कर दी है। उपायुक्त के निर्देश पर गुरुवार को सिविल एसडीओ महेश्वर प्रसाद के नेतृत्व में जिला खनन टास्क फोर्स की टीम ने शिकारीपाड़ा के पत्थर उद्योग क्षेत्र में कई स्थानों पर छापामारी कर अवैध रूप से बगैर चालान के गिट्टी लदा 5 हाइवा को जब्त किया।

जिला खनन टास्क फोर्स में एसडीपीओ नूर मुस्तफा अंसारी,जिला खनन पदाधिकारी दिलीप कुमार तांती और शिकारीपाड़ा के अंचलाधिकारी राजू कमल भी शामिल थे। जिला खनन टास्क फोर्स ने सरसडंगाल,चित्रागढ़िया और हांसापाथर होते हुए बांसपहाड़ी पत्थर उद्योग क्षेत्र का औचक निरीक्षण किया। अभी तक बिना चालान के अवैध पत्थर लोड ट्रकों को ही जब्त किया जा सका है। शिकारीपाड़ा के पत्थर उद्योग क्षेत्र में अवैध रुप से चलाए जा रहे पत्थर खदानों और बिना लाइसेंस के अवैध क्रशर पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

पत्रकारों के साथ बातचीत में एसडीओ महेश्वर महतो ने बताया कि अवैध खनन व परिवहन पर रोक लगाने के लिए जिला खनन टास्क फोर्स की टीम लगातार छापामारी की जाएगी। पत्रकारों के सवाल पर एसडीओ ने बताया कि पूर्व में जिन अवैध पत्थर कारोबारियों के विरुद्ध शिकारीपाड़ा थाना में प्राथमिकी दर्ज है,उसमें भी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश बढ़ाएगी।

संबंधित खबरें