ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड दुमकापोस्टल बैलेट से घर बैठे मतदान कर रहे बुजुर्ग वोटर

पोस्टल बैलेट से घर बैठे मतदान कर रहे बुजुर्ग वोटर

दुमका। प्रतिनिधिधि दुमका विधानसभा उपचुनाव में पोस्टल बैलेट के माध्यम से 24 अक्टूबर से 28 अक्टूबर तक 80 वर्ष से अधिक उम्र एवं दिव्यांग मतदाताओं के घर-घर पहुंचकर मतदान कराया जा रहा है। कोविड-19...

पोस्टल बैलेट से घर बैठे मतदान कर रहे बुजुर्ग वोटर
हिन्दुस्तान टीम,दुमकाWed, 28 Oct 2020 03:21 AM
ऐप पर पढ़ें

दुमका विधानसभा उपचुनाव में पोस्टल बैलेट के माध्यम से 24 अक्टूबर से 28 अक्टूबर तक 80 वर्ष से अधिक उम्र एवं दिव्यांग मतदाताओं के घर-घर पहुंचकर मतदान कराया जा रहा है। कोविड-19 महामारी को देखते हुए निर्वाचन आयोग के निर्देश पर गठित 12 टीमों द्वारा यह कार्य किया जा रहा है। इस श्रेणी में दुमका एवं मसलिया प्रखंड से कुल 484 मतदाताओं ने आवेदन दिया है।

26 अक्टूबर को मसलिया प्रखंड से 57 एवं दुमका प्रखंड से 72 मतदाताओं ने अपने-अपने घर में बैठकर पोस्टल बैलेट के माध्यम से मतदान किया। कुल 129 मतदाताओं ने डाक मतपत्र से मतदान किया है। निष्पक्ष मतदान की पारदर्शिता रखते हुए मतदान की वीडियोग्राफी कराई गई। सुरक्षा की दृष्टि से सुरक्षा बल की तैनाती भी की गई है। मत की गोपनीयता को बरकरार बनाये रखने के लिए कम्पाट बनाया गया है। बता दें कि कोविड-19 के कारण इस बार चुनाव आयोग ने 80 साल से अधिक उम्र के बुजुर्ग एवं दिव्यांग मतदाताओं को पोस्टल बैलेट से मतदान करने की सुविधा दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें