ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड दुमकादुमका-रामपुरहाट ट्रैक पर फिर दौड़ी ट्रेन

दुमका-रामपुरहाट ट्रैक पर फिर दौड़ी ट्रेन

दुमका-रामपुरहाट रेल खंड पर सोमवार को आवागमन सामान्य हो गया है। सोमवार को इस रेलखंड पर चलने वाली रामपुरहाट-दुमका पैसेंजर अपने नीयत समय पर चली।बता दें कि शनिवार की रात शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र में...

दुमका-रामपुरहाट ट्रैक पर फिर दौड़ी ट्रेन
हिन्दुस्तान टीम,दुमकाTue, 14 Nov 2017 01:37 AM
ऐप पर पढ़ें

दुमका-रामपुरहाट रेल खंड पर सोमवार को आवागमन सामान्य हो गया है। सोमवार को इस रेलखंड पर चलने वाली रामपुरहाट-दुमका पैसेंजर अपने नीयत समय पर चली।

बता दें कि शनिवार की रात शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र में अज्ञात अपराधियों ने रेल पटरी को 9 इंच काट कर क्षतिग्रस्त कर दिया था। रेल पटरी के क्षतिग्रस्त कर दिए जाने से इस रेल मार्ग पर चलने वाली दुमका-रामपुरहाट पैसेंजर ट्रेन को रविवार को रद्द करना पड़ा था। अज्ञात अपराधियों ने दुमका-रामपुरहाट रेलखंड पर बरमसिया हॉल्ट और कुरुवा हॉल्ट के बीच पोल संख्या148\\4 और 148\\5 के बीच जहां नौ इंच पटरी किसी धारदार लोहे से काट दिया था, वहीं पोल संख्या148\\3 और 148\\4 के बीच भी एक स्थान पर रेल पटरी काटने की कोशिश की थी। रेल पटरी काटे जाने की सूचना पर पांच घंटे के अंदर हावड़ा डिवीजन रेलवे के जेईएन डीवी दास के नेतृत्व में तकनीकी टीम घटनास्थल पर पहुंच कर पटरी मरम्मत के काम में युद्ध स्तर पर जुट गई थी।

पटरी मरम्मत करने में रेलवे की तकनीकी टीम को करीब एक घंटा का वक्त लगा। टीम पूरी तैयारी के साथ आई थी। रविवार को शाम तक रेल पटरी मरम्मत का काम पूरा हो गया था। सोमवार को रामपुरहाट-दुमका पैसेंजर ट्रेन 53081 अप रामपुरहाट स्टेशन से अपने नीयत समय 11 बज कर 35 मिनट पर पर चल कर 1 बज कर 5 मिनट पर दुमका पहुंची। वहीं 2 बज कर 50 मिनट पर यह ट्रेन 53082 डाउन रामपुरहाट के लिए रवाना हुई। इस रूट पर चलने वाली यह एकमात्र ट्रेन है। इसरूट पर एक दिन बाधित होने के बाद आवागमन सामान्य हो जाने पर दुमका से रामपुरहाट जाने-आने वाले रेल यात्रियों को बड़ी राहत मिली है।

थाना प्रभारी अजय केसरी ने बताया कि रेलवे के इंजीनियर के बयान पर अज्ञात अपराधियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है। छानबीन चल रही है।

आरपीएफ की नहीं है तैनाती: दुमका-रामपुरहाट के बीच किसी स्टेशन रेलवे सुरक्षा बल नहीं उपलब्ध कराया गया है। जबकि पूर्व में बरमसिया हॉल्ट पर नक्सली संगठन द्वारा यहां पोस्टरबाजी की घटना की जा चुकी है। शिकारीपाड़ा स्टेशन परिसर में आरपीएफ व रेलवे कर्मचारी के लिए भवन निर्माण कराया गया है। अब तक यहां आरपीएफ की पोस्टिंग नही की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें