ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड दुमकासातवां वेतनमान का एरियर नहीं मिलने से कॉलेज शिक्षको में असंतोष

सातवां वेतनमान का एरियर नहीं मिलने से कॉलेज शिक्षको में असंतोष

सिदो कान्हु मुर्मु विश्वविद्यालय में सातवें वेतनमान का एरियर और सातवां वेतन का भुगतान नहीं होने से शिक्षको में भारी असंतोष है। फुटाज के अध्यक्ष डॉ नवीन कुमार सिंह ने बताया कि राज्य के विश्वविद्यालय...

सातवां वेतनमान का एरियर नहीं मिलने से कॉलेज शिक्षको में असंतोष
हिन्दुस्तान टीम,दुमकाSat, 22 Feb 2020 02:34 AM
ऐप पर पढ़ें

सिदो कान्हु मुर्मु विश्वविद्यालय में सातवें वेतनमान का एरियर और सातवां वेतन का भुगतान नहीं होने से शिक्षको में भारी असंतोष है। फुटाज के अध्यक्ष डॉ नवीन कुमार सिंह ने बताया कि राज्य के विश्वविद्यालय शिक्षकों का सातवें वेतन का 1 जनवरी 2016 से निर्धारण हो चुका है। पर अभी तक भुगतान प्रारम्भ नहीं हुआ। जबकि 1 जनवरी 2016 से 31 मार्च 2019 तक का एरियर भी विश्वविद्यालयों को मिल गया है।

राज्यकर्मियों को मकान किराया भत्ता, चिकित्सा भत्ता दिनांक 1 अप्रेल 2018 से मिल रहा है किंतु विश्वविद्यालय शिक्षकों के लिए सरकार ने अभी तक इस संबंध में अधिसूचना तक जारी नहीं किया है। फुटाज अध्यक्ष डॉ सिंह ने कहा कि आज तक जितने भी वेतन पुनरीक्षण हुए है,सभी पुनरीक्षण में राज्य कर्मचारियों की तरह मकान किराया भत्ता और चिकित्सा भत्ता विश्वविद्यालय के शिक्षको को ही होता रहा है। सातवें पुनरीक्षण में मानव विकास संसाधन विकास विभाग ने इस संबंध में कुछ भी स्पष्ट नहीं किया है। फुटाज जब भी बात करती है, तो उसे यही आश्वासन मिलता है कि बहुत जल्द ही मंत्रालय से आदेश लेकर इसकी अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इस मांग को लेकर शिक्षक हमेशा संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही।वही सिदो कान्हु मुर्मु विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के महासचिव डॉ संतोष कुमार शील ने बताया कि 6 माह से अधिक हो चुका है लेकिन अभी तक विश्वविद्यालय एरियर पर भुगतान नहीं कर रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें