ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड दुमकाश्रावणी मेला पर प्रतिबंध के कारण श्रद्धालु नहीं पहुंच रहे बासुकीनाथ धाम

श्रावणी मेला पर प्रतिबंध के कारण श्रद्धालु नहीं पहुंच रहे बासुकीनाथ धाम

जरमुंडी। वैश्विक महामारी कोरोना के संकटकाल को लेकर श्रावणी मेला के आयोजन पर प्रतिबंध रहने के कारण श्रद्धालुओं की भीड़ बासुकीनाथ धाम में नहीं लग रही...

श्रावणी मेला पर प्रतिबंध के कारण श्रद्धालु नहीं पहुंच रहे बासुकीनाथ धाम
हिन्दुस्तान टीम,दुमकाThu, 09 Jul 2020 01:47 AM
ऐप पर पढ़ें

वैश्विक महामारी कोरोना के संकटकाल को लेकर श्रावणी मेला के आयोजन पर प्रतिबंध रहने के कारण श्रद्धालुओं की भीड़ बासुकीनाथ धाम में नहीं लग रही है। फौजदारी बाबा की नगरी बासुकीनाथ में श्रावणी मेला पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद संपर्ण मेला क्षेत्र की घेराबंदी कर पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है, ताकि देश-विदेश और बाहर से आने वाले भक्त बासुकीनाथ मंदिर नहीं पहुंच सके। ऐसे में कुछ एक साहसी शिव भक्त यदा-कदा बासुकीनाथ पहुंच भी रहे हैं तो वे सिर्फ दूर से ही बाबा मंदिर को देखकर भोलेनाथ को प्रणाम करके वापस लौट रहे हैं।

सावन के तीसरे दिन बुधवार को बाबा बासुकीनाथ धाम में गृह जिला दुमका से 4 युवा भक्त समीर भारद्वाज, अनिन्दू रायचौधरी, अंबुज ठाकुर एवं जयकांत कुमार बाबा के दर्शन के लिए पहुंचे थे। बाइक से बासुकीनाथ पहुंचे युवा भक्तों ने बताया कि वह पूजा अर्चना तो नहीं कर पाए, लेकिन बाबा बासुकीनाथ मंदिर के दर्शन करके घर लौट रहे है। दूर से ही सही पर बाबा के पास हाजिर लगाकर प्रणाम करके संतुष्ट हुए हैं। अब लॉकडाउन के बाद जब बाबा का मंदिर श्रद्धालुओं के लिए खुलेगा तो महादेव की पूजा करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें