ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड दुमकाजामा के ग्रामीण क्षेत्रों में चैत्र काली पूजा धूमधाम से मनी

जामा के ग्रामीण क्षेत्रों में चैत्र काली पूजा धूमधाम से मनी

जामा। जामा प्रखंड अंतर्गत हल्दीपट्टी,दुबरीकदेली, सिमरा,कुण्डाडीह समेत दर्जनों गांवों में मंगलवार को चैत्र काली पूजा धूमधाम के साथ मनाया गया। जानकारी के अनुसार प्रत्येक वर्ष चैत्र महीने में यह पर्व...

जामा के ग्रामीण क्षेत्रों में चैत्र काली पूजा धूमधाम से मनी
हिन्दुस्तान टीम,दुमकाWed, 08 Apr 2020 01:54 AM
ऐप पर पढ़ें

जामा प्रखंड अंतर्गत हल्दीपट्टी,दुबरीकदेली, सिमरा,कुण्डाडीह समेत दर्जनों गांवों में मंगलवार को चैत्र काली पूजा धूमधाम के साथ मनाया गया। जानकारी के अनुसार प्रत्येक वर्ष चैत्र महीने में यह पर्व ग्रामीणों द्वारा सार्वजनिक रूप से बकरे की बलि देकर मनाया जाता हैं। पूजा में कोरोना वारयस को लेकर ग्रामीणों द्वारा सामाजिक दूरी का पालन करते हुए देखा गया। इस मौके पर शत्रुघ्न मंडल, रंजीत यादव,गंगाधर दर्वे,राजेश कुमार,मोहन कुमार, पिन्टू, शिवकुमार, राहुल, विशाल, अभिनाष उपस्थित थे।

रानेश्वर में सादगी के साथ मनाई गई मां काली की पूजा

रानेश्वर। लॉकडाउन को लेकर मंगलवार को आसनबनी गांव में चैती काली पूजा धूमधाम के साथ नहीं मनाई गई। रानेश्वर के मांझ पाड़ा, केवट पाडा एवं ग्वाला पाड़ा के मां काली की सादगी के साथ पूजा-अर्चना की गई। पुरोहितों ने ही पूजा स्थलों पर मां काली की पूजा-अर्चना किए। पूजा स्थल पर मेला नहीं लगा। लोगों की भीड़-भाड़ भी नहीं हुई। लॉकडाउन के कारण सभी कार्यक्रम को सादगी के साथ मनाई गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें