ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड दुमकादुमका में लॉकडाउन के कारण अक्षय तृतीया का बाजार प्रभावित

दुमका में लॉकडाउन के कारण अक्षय तृतीया का बाजार प्रभावित

26 अप्रैल को अक्षय तृतीया है। इस दिन दोपहिया,चारपहिया एवं सोने-चांदी के जेवरातों की होती है खुब बिक्री दुमका। लॉकडाउन के कारण अक्षय तृतीय का बाजार भी प्रभावित हो गया। 26 अप्रैल को अक्षय तृतीया है।...

दुमका में लॉकडाउन के कारण अक्षय तृतीया का बाजार प्रभावित
हिन्दुस्तान टीम,दुमकाWed, 22 Apr 2020 02:08 AM
ऐप पर पढ़ें

लॉकडाउन के कारण अक्षय तृतीय का बाजार भी प्रभावित हो गया। 26 अप्रैल को अक्षय तृतीया है। अक्षय तृतीया पर दोपहिया, चारपहिया एवं सोने-चांदी के जेवरात व चांदी के सिक्के की खूब बिक्री होती है। अक्षय तृतीय पर करोड़ों रुपए की मार्केटिंग होती है। अक्षय तृतीय पर नए सामान लेने के लिए लोगों की दुकानों एवं शोरुमों में भीड़ लगी रहती है।

लॉकडाउन रहने के कारण शोरुम एवं सोने-चांदी के करोड़ों के व्यवसायी प्रभावित हो गए। व्यवसायियों के उम्मीदों पर पानी फिर गया। व्यवसायियों को 14 अप्रैल को लॉकडाउन टूटने की उम्मीद थी,इसलिए तैयारी भी शुरू कर दी गई थी। दुमका में बाइक एवं चारपहिया वाहनों की कई शोरूम है। इन शोरुमों में अक्षय तृतीया की तैयारी भी शुरू कर दी गई थी,पर जब से लॉकडाउन की अवधि बढ़ी है। सभी व्यवसायी अब 3 मई के आने की प्रतीक्षा कर रहे है।

दोपहिया वाहन शोरूम के मालिक संजय अग्रवाल ने बताया कि अक्षय तृतीया पर वाहनों की बिक्री होती थी,पर लॉक डाउन रहने के कारण कारोबार ठप हो गया है। उन्होंने बताया कि अक्षय तृतीया पर 30 से 40 लाख रुपए के दोपहिया वाहनों की बिक्री हो जाती थी। वहीं सोने-चांदी के जेवरातों की भी खुब बिक्री होती थी। अक्षय तृतीया को लोग सोने-चांदी के सिक्का लेना शुभ मानते हैं। इसलिए इस दिन सोने-चांदी के जेवरात एवं चांदी के सिक्के की बिक्री होती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें