DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   झारखंड  ›  दुमका  ›  दुमका में 300 ऑक्सीजन सपोर्ट वाले बेड शीघ्र होंगे तैयार:उपायुक्त
दुमका

दुमका में 300 ऑक्सीजन सपोर्ट वाले बेड शीघ्र होंगे तैयार:उपायुक्त

हिन्दुस्तान टीम,दुमकाPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 06:30 AM
दुमका में 300 ऑक्सीजन सपोर्ट वाले बेड शीघ्र होंगे तैयार:उपायुक्त

दुमका में 300 ऑक्सीजन सपोर्ट वाले बेड शीघ्र होंगे तैयार:उपायुक्त

दुमका। प्रतिनिधि

उपायुक्त राजेश्वरी बी ने कहा है कि जिले में 300 ऑक्सीजन युक्त बेड जल्द तैयार कर लिया जाएगा। बुधवार को उपायुक्त ने फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में निर्माणाधीन ऑक्सीजन प्लांट का उपायुक्त राजेश्वरी बी ने निरीक्षण किया। उपायुक्त ने प्लांट लगाने वाली संस्था को निर्धारित समय में कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। कोविड संक्रमण और ऑक्सीजन की कमी से लोगों को बचाने के लिए झारखंड सरकार के निर्देश पर फूलो झानो मेडिकल कालेज अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाया जा रहा है। उपायुक्त ने बताया कि ऑक्सीजन प्लांट बनने से दुमका ऑक्सीजन के क्षेत्र में आत्मनिर्भर होगा। मेडिकल कालेज अस्पताल में आपूर्ति निर्बाध तरीके से हो सकेगी।

अडानी के सीएसआर मद से 50 बेड का पीएसए प्लांट

उपायुक्त ने बताया कि अडानी द्वारा सीएसआर मद से 50 बेड का पीएसए प्लांट दिया जा रहा है। और अन्य बेड में मेनीफोल्ड के जरिए ऑक्सीजन सप्लाई का इंतजाम किया गया है। तत्काल 150 बेड के पाइपलाइन का कार्य हो चुका है। शेष बेड का कार्य एक सप्ताह के अंदर पूरा कर लिया जाएगा। ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण करने पहुंची उपायुक्त ने निर्माण कार्य का जायजा लिया। उन्होंने कर्मचारियों को निर्देश दिया कि निर्माण कार्य की गुणवत्ता में कोई कमी नहीं आनी चाहिए। मानक के अनुसार निर्माण हो। पीएसए प्लांट के जरिए भी ऑक्सीजन देने का प्रोजेक्ट को मंजूरी दी गई है। जिला स्तर से 50 पीएसए प्लांट दिया गया है।

बच्चों के लिए 40 ऑक्सीजन युक्त बेड

कोरोना की संभावित तीसरी लहर में कहा जा रहा है कि बच्चों को प्रभावित करेगा इसे देखते हुए विशेष तौर से बच्चों के लिए 40 ऑक्सीजन युक्त बेड तैयार किया जा रहा है। इसका सबसे ज्यादा फायदा कोरोना की संभावित तीसरी लहर में संक्रमित होने वालों को मिलेगा। इस दौरान उपायुक्त ने अस्पताल में भर्ती मरीजों से भी बातचीत की। मौके पर अस्पताल सुपरिटेंडेंट डॉ.रविन्द्र कुमार,सिविल सर्जन डॉ. अनंत कुमार झा, डीआरडीए निदेशक सह जिला योजना पदाधिकारी अरुण द्विवेदी एवं अन्य उपस्थित थे।

संबंधित खबरें