ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड दुमकादुमका जिला में मिले 3 व्यक्ति कोरोना संक्रमित

दुमका जिला में मिले 3 व्यक्ति कोरोना संक्रमित

दुमका। शुक्रवार को 3 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। अब तक दुमका जिला में कुल 1272 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं। वर्तमान में कुल 47 कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज किया जा रहा है। उपायुक्त ने...

दुमका जिला में मिले 3 व्यक्ति कोरोना संक्रमित
हिन्दुस्तान टीम,दुमकाSat, 07 Nov 2020 03:26 AM
ऐप पर पढ़ें

शुक्रवार को 3 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। अब तक दुमका जिला में कुल 1272 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं। वर्तमान में कुल 47 कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज किया जा रहा है। उपायुक्त ने लोगों से अपील कि है कि बिना मास्क के घर से बाहर नहीं निकलें। अपने घर से अनावश्यक बाहर नहीं निकलें एवं अफवाहों से दूर रहें। स्वास्थ विभाग द्वारा जारी निर्देशों का पालन करें, सामाजिक दूरी का पालन करें एवं हमेशा मास्क का उपयोग करें।

मसलिया में 245 लोगों का हुआ कोरोना जांच

मसलिया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मसलिया की ओर से रोजाना एक टीम गठन कर गांव में शिविर लगाकर लोगों की कोरोना जांच किया जा रहा है। जिसके तहत शुक्रवार को डा. दुर्गेश कुमार के नेतृत्व में प्रखंड क्षेत्र के बेहराबाक एवं हरिपुर गांव में लोगों की कोरोना जांच के लिए एक शिविर लगाया गया। शिविर में कुल 245 लोगों का कोरोना जांच किया गया। जिसमें 130 रैपिड एंटीजन, 70 ट्रू नेट सहित 45 लोगों का जांच किया गया। 130 एंटीजन जांच में किसी का भी कोरोना पॉजिटिव नहीं होना राहत की बात है। बाकी 70 ट्रू नेट एवं 45 आर टी पी सी आर का सैम्पल को जांच के लिए दुमका भेजा जाएगा। इस अवसर पर डा. दुर्गेश कुमार ने सभी लोगों को कोरोना से बचाव के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि लोगों को तत्काल मास्क एवं शारीरिक दूरी का ख्याल रखते हुए काम करना होगा। साथ ही कहा कि ठंड में कोरोना संक्रमण बढ़ने की आशंका है, इसलिए गर्म पानी तथा गर्म काढ़ा पीने की आवश्यकता है। इससे डरने की आवश्यकता नहीं है। इस अवसर पर स्वास्थ्य कर्मी एमपीडब्ल्यू राहुल कुमार, स्वपन झा, समर गोराई सहित सहिया साथी एवं पोषण सखी उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें