ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादजीवन धारा अभियान में 100 ऑक्सीजन सिलेंडर की सेवा शुरू करेगा युवा मंच

जीवन धारा अभियान में 100 ऑक्सीजन सिलेंडर की सेवा शुरू करेगा युवा मंच

मारवाड़ी युवा मंच की ओर से झारखंड में एक सौ और ऑक्सीजन सिलेंडर की सेवा की शुरुआत की जा रही है। वैसे तो वर्तमान में पूरे राज्य में मंच की शाखाओं...

जीवन धारा अभियान में 100 ऑक्सीजन सिलेंडर की सेवा शुरू करेगा युवा मंच
हिन्दुस्तान टीम,धनबादSun, 09 May 2021 03:26 AM
ऐप पर पढ़ें

धनबाद कार्यालय संवाददाता

मारवाड़ी युवा मंच की ओर से झारखंड में एक सौ और ऑक्सीजन सिलेंडर की सेवा की शुरुआत की जा रही है। वैसे तो वर्तमान में पूरे राज्य में मंच की शाखाओं द्वारा लगभग 400 ऑक्सीजन सिलेंडरों के माध्यम से कोरोना पीड़ितों की सहायता जारी है। यह बातें शनिवार को मंच के प्रांतीय अध्यक्ष नंदलाल अग्रवाल ने कही। वह शनिवार को पुराना बाजार स्थित मंच भवन में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि कोविड की तीसरी लहर की भयावता के विरुद्ध मुकम्मल तैयारी करते हुए 100 ऑक्सीजन सिलेंडरों की सेवा को शाखाओं से जोड़ने का निश्चय किया है। राज्य की प्रत्येक शाखाओं को शुरुआत में दो सिलेंडर प्रांत की ओर से प्रेषित किये जाएंगे। फिर ग्रामीण शाखाओं को केंद्रित करते हुए इस सेवा का विस्तार ग्रामीण क्षेत्रों में किया जाएगा। रविवार को इस कार्यक्रम का ऑनलाइन विमोचन स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता करेंगें। जीवन धारा प्राण वायु ऑक्सीजन बैंक के लोकार्पण समारोह में राज्य की लगभग 25 शाखाएं हिस्सा लेंगी।

250 लोगों को दिया गया प्लाज्मा का सहयोग

नंदलाल ने बताया कि सहयोग के क्षेत्र में मंच ने अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज कराई है। इसी चरण में कोरोना से ठीक हुए लोगों का मंच डाटा बैंक तैयार कर रहा है और उन्हें प्रेरित कर प्लाज़्मा डोनेशन की भी मुहिम चला रहा है। बताया कि अब तक पूरे प्रांत में लगभग 250 से अधिक लोगों को प्लाज्मा डोनेशन करवाया जा चुका है। मंच अपनी शाखाओं के माध्यम से शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में शिविर लगाकर टीकाकरण अभियान में सरकार का हाथ बंटाना चाहती है। इस बावत एक पत्र मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री को प्रेषित किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें