ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादएसएसएलएनटी में ही होगा युवा महोत्सव

एसएसएलएनटी में ही होगा युवा महोत्सव

एसएसएलएनटी महिला कॉलेज धनबाद में ही बीबीएमकेयू इंटर कॉलेज युवा महोत्सव का आयोजन...

एसएसएलएनटी में ही होगा युवा महोत्सव
हिन्दुस्तान टीम,धनबादSat, 19 Oct 2019 03:28 AM
ऐप पर पढ़ें

एसएसएलएनटी महिला कॉलेज धनबाद में ही बीबीएमकेयू इंटर कॉलेज युवा महोत्सव का आयोजन होगा। जिला प्रशासन ने विश्वविद्यालय प्रबंधन के अनुरोध को स्वीकार करते हुए तीन से आठ नवंबर तक के लिए एसएसएलएनटी महिला को कॉलेज को चुनाव प्रशिक्षण से मुक्त करने की बात कही है। कुलपति डॉ. अंजनी कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि डीसी से बात हुई है। उन्होंने कहा कि युवा महोत्सव का आयोजन करें। तीन से आठ नवंबर तक प्रशिक्षण कार्य नहीं होगा। उन्होंने इसके लिए डीसी को धन्यवाद दिया।

युवा महोत्सव में वोटर जागरुकता अभियान चलाया जाएगा। 18 वर्ष से ऊपर के नए मतदाताओं का वोटर कार्ड भी बनाकर जिला प्रशासन की ओर से वितरित किया जाएगा। नए वोटरों को जागरूक करने की बेहतर पहल है। बताते चलें कि जिला प्रशासन की ओर से एसएसएलएनटी कॉलेज का अधिग्रहण किए जाने के कारण युवा महोत्सव कार्यक्रम पर संकट मंडरा रहा था। उसके बाद डीसी से बात की गई।

अब परीक्षा तिथि में बदलाव नहीं

कुलपति डॉ. अंजनी कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि अब किसी परीक्षा तिथि में कोई बदलाव नहीं होगा। जो परीक्षा कार्यक्रम जारी हो गया है, उसी के अनुसार परीक्षा होगी। परीक्षा नियंत्रक को एसएसएलएनटी, पीके राय कॉलेज व गुरुनानक कॉलेज के बदले दूसरे संस्थानों को परीक्षा केंद्र बनाने का निर्देश दिया गया है। वैकल्पिक व्यवस्था के तहत कक्षाएं एकेडमिक ब्लॉक में होगी। इसके लिए विभागों को टाइम स्लॉट दिया जाएगा। वहीं एसएसएलएनटी की यूजी की कक्षाएं बीएसएस कॉलेज में तथा पीके राय कॉलेज के यूजी के छात्रों को आरएस मोर कॉलेज में शिफ्ट करने पर विचार चल रहा है। विश्वविद्यालय छात्रों की कक्षाएं व परीक्षाएं नियत समय पर कराने को कृतसंकल्पित है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें