Women and obstetricians will gather in Dhanbad today - धनबाद में आज होगा स्त्री एवं प्रसव रोग विशेषज्ञों का जुटान DA Image
12 दिसंबर, 2019|12:05|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

धनबाद में आज होगा स्त्री एवं प्रसव रोग विशेषज्ञों का जुटान

धनबाद में आज होगा स्त्री एवं प्रसव रोग विशेषज्ञों का जुटान

धनबाद सोसाइटी ऑफ ऑब्सटेट्रिक्स एंड गायनेकोलॉजी (डीएसओजी) का दो दिवसीय वार्षिक सम्मेलन शनिवार और रविवार को होगा। आठ वर्ष बाद हो रहे इस आयोजन में झारखंड-बिहार के लगभग 200 विशेषज्ञ डॉक्टर शिरकत करेंगे और ऑब्सटेट्रिक्स व गायनेकोलॉजी की जटिलता और नए बदलावों पर अपने अनुभव साझा करेंगे। यह जानकारी शुक्रवार को पीएमसीएच के ऑडिटोरियम में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में डीएसओजी की अध्यक्ष डॉ कविता प्रिया, सचिव डॉ नीतू सहाय, डॉ राजलक्ष्मी, डॉ रेणु उपाध्याय व डॉ नुपूर चंदन से सम्मिलित रूप से दी।

उन्होंने बताया कि आयोजन की शुरुआत चंद्रविहार कॉलोनी स्थित सोनोजेन में अलट्रासोनोग्राफी पर वर्कशॉप से होनी है। लखनऊ की डॉ मंदाकनी प्रधान और चेन्नई मेडिस्केन सिस्टम से डॉ नित्या कल्याणी इसमें बतौर को-ऑर्डिनेटर शामिल होंगी। राष्ट्रीय पहचान की दोनों डॉक्टर ऑब्सटेट्रिक्स एंड गायनेकोलॉजी में अल्ट्रासोनाग्राफी की उपयोगिता, इसके इस्तेमाल और नए बदलावों से डॉक्टरों को रूबरू कराएंगी।

डॉक्टरों ने बताया कि कार्यक्रम में बीसीसीएल सीएमडी पीएम प्रसाद, एसएसपी कौशल किशोर, पीएमसीएच के प्राचार्य डॉ शैलेन्द्र कुमार, आइएमए झारखंड के अध्यक्ष डॉ एके सिंह कार्यक्रम में विशेष रूप से शामिल होंगे। कार्यक्रम में पटना से आ रही डॉ अनीता सिंह व पटना के डॉ हिमांशु राय, जमशेदपुर की डॉ विनीत सिंह व डॉ देवदास, डॉ इंद्राणी लोध, कोलकाता के डॉ सुभाष विश्वास समेत धनबाद के डॉ एसके दास विशेष वक्ता के रूप में शामिल हो रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Women and obstetricians will gather in Dhanbad today