ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादबगैर हेलमेट और सीट बेल्टवालों को नहीं मिला पेट्रोल

बगैर हेलमेट और सीट बेल्टवालों को नहीं मिला पेट्रोल

सड़क सुरक्षा सप्ताह के तीसरे दिन पेट्रोल पंपों पर नो हेलमेट नो फ्यूल अभियान चलाया गया। स्वास्थ्य विभाग द्वारा नेत्र एवं स्वास्थ्य जांच शिविर लगाकर व्यवसायिक वाहन चालकों की जांच की...

बगैर हेलमेट और सीट बेल्टवालों को नहीं मिला पेट्रोल
हिन्दुस्तान टीम,धनबादTue, 14 Jan 2020 03:26 AM
ऐप पर पढ़ें

सड़क सुरक्षा सप्ताह के तीसरे दिन पेट्रोल पंपों पर नो हेलमेट नो फ्यूल अभियान चलाया गया। स्वास्थ्य विभाग द्वारा नेत्र एवं स्वास्थ्य जांच शिविर लगाकर व्यवसायिक वाहन चालकों की जांच की गई। वहीं पुलिस विभाग द्वारा सभी थानों के बाहर वाहन जांच अभियान चलाया गया। सोमवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा शहरी सामुदायिक स्वास्थ केंद्र, केंदुआडीह और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र धनबाद में शिविर लगाकर सभी वाहन चालकों के नेत्र, बीपी और शुगर की जांच की गई। पहले दिन धनबाद में 25 व केंदुआडीह में 27 चालकों ने शिविर का लाभ हुआ। सदर सीएचसी के प्रभारी डॉक्टर अलोक कुमार विश्वकर्मा ने बताया कि वाहन चालकों को अपने स्वास्थ्य और सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए सिविल सर्जन कार्यालय द्वारा मंगलवार को भी दोनों सेंटरों पर फिर से शिविर लगाए जाएंगे।

पेट्रोल पंप पर लोगों को किया गया जागरूक

शहर के पेट्रोल पंप पर ट्रैफिक पुलिस और सड़क सुरक्षा समिति द्वारा लोगों को जागरूक किया गया। पुलिस उपाधीक्षक यातायात के नेतृत्व में यातायात पुलिस और सड़क सुरक्षा सेल की टीम ने संयुक्त रूप से ग्रीन व्यू पेट्रोल पंप, स्टेशन रोड और पूजा टॉकीज के पास स्थित पेट्रोल पंप में नो हेलमेट नो पेट्रोल का अभियान चलाया। बिना हेलमेट और सीटबेल्ट के वाहन चालकों को बिना पेट्रोल लिए वापस लौटाया गया और सड़क सुरक्षा (यातायात) नियमों के प्रति उनसे ईमानदार और जागरूक रहने की अपील की गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें