ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादझरिया में तीसरे दिन भी जलापूर्ति बाधित

झरिया में तीसरे दिन भी जलापूर्ति बाधित

झरिया । प्रतिनिधि नियमों को ताक पर रखकर ठेका कंपनी जेएमसी पाइप बिछाने

झरिया में तीसरे दिन भी जलापूर्ति बाधित
हिन्दुस्तान टीम,धनबादTue, 03 Aug 2021 05:51 AM
ऐप पर पढ़ें

झरिया । प्रतिनिधि

नियमों को ताक पर रखकर ठेका कंपनी जेएमसी पाइप बिछाने का काम कर रही है। जिसके कारण ही जीतपुर जोरिया के समीप 18 इंच का पाइप क्षतिग्रस्त हुआ है। जेएमसी के जेसीबी के बॉकेट से पाइप क्षतिग्रस्त हुआ है। बताते है कि झमाडा के पुराने पाईप के उपर से जेएमसी नया पाइप बिछाने का काम कर रही थी। इसी दौरान पाइप क्षतिग्रस्त हुआ है। पाइप क्षतिग्रस्त होने पर जेएमसी ने इसकी सूचना प्रबंधन को नहीं दी। क्षतिग्रस्त होने पर पाइप को ढंक दिया। इसकी जानकारी मिलने के बाद झमाडा के उपमंडल अभियंता पंकज झा ने ठेकेदार को खरी-खोटी सुनाई है। निर्देश दिया है कि झमाडा के क्षेत्र में जहां भी पाइप बिछाने का काम हो रहा है वहां पर झमाडा के किसी अनुभवी कर्मी को लेकर काम कराएं। जिससे पता चले कि कहां पर पहले से झमाडा का पाइप बिछा हुआ है। ताकि पूर्व के पाइप से कुछ दूरी पर पाइप बिछाने का काम हो सके।

पाइप क्षतिग्रस्त होने से झरिया टू की करीब एक लाख की आबादी पिछले 3 दिनों से पानी के लिए तरस रही है। जलापूर्ति पूरी तरह से ठप है। वही प्रबंधन के दबाव पर ठेका कंपनी ने खुदाई कर नया पाइप बिछाने का काम शुरू कर दिया है। मंगलवार की देर शाम तक पाइप जोड़ने का पूरा हो पाएगा। झरिया टू के लोगों को बुधवार को ही पानी मिल पाएगा। उपमंडल अभियंता पंकज कुमार झा ने बताया कि क्षतिग्रस्त पाइप को बदलने का काम किया जा रहा है। जेएमसी का पाइप ऊपर से गुजरने के कारण परेशानी हो रही है। मंगलवार की शाम तक काम पूरा हो जाएगा।

नदी का जलस्तर बढ़ने से झरिया एक में आंशिक जलापूर्ति: दामोदर नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण झरिया एक में भी आंशिक जलापूर्ति हो रही है। 60 मिलियन गैलन पानी की जगह 2 मिलियन गैलन पानी का उठाव नदी से हो रहा है। जिसके कारण यह समस्या उत्पन्न हुई है। पंप के फुटबॉल में कचरा फंसा हुआ है। नदी का जलस्तर कम से कम 8 फीट कम होने पर ही फुटबॉल की सफाई हो सकती है। नदी में धारा बहुत ज्यादा है। प्लांट इंचार्ज एमएस दाऊदी ने बताया कि रॉ वाटर का उठाव काफी कम हो गया है। इधर झरिया जलागार से पिछले 3 दिनों से आंशिक जलापूर्ति हो रही है। किसी क्षेत्र में जलापूर्ति हो रही है। किसी क्षेत्र में नहीं हो रही है। जिससे लोगों में रोष है। लोग पानी के लिए इधर उधर भटक रहे हैं। बरसात में भी पानी की समस्या से लोग जूझ रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें