ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादसदर क्वारंटाइन में दी गई पानी-बिजली की सुविधा

सदर क्वारंटाइन में दी गई पानी-बिजली की सुविधा

सदर क्वारंटाइन में रखे गए कोरोना संदिग्धों को खाना-पानी से लेकर बिजली तक की व्यवस्था कर दी गई है। आपके अपने अखबार हिन्दुस्तान में अपने सोमवार के अंक में सदर स्पताल में क्वारंटाइन लोगों को मलेरिया का...

सदर क्वारंटाइन में दी गई पानी-बिजली की सुविधा
हिन्दुस्तान टीम,धनबादWed, 01 Apr 2020 02:56 AM
ऐप पर पढ़ें

सदर क्वारंटाइन में रखे गए कोरोना संदिग्धों को खाना-पानी से लेकर बिजली तक की व्यवस्था कर दी गई है। आपके अपने अखबार हिन्दुस्तान में अपने सोमवार के अंक में सदर स्पताल में क्वारंटाइन लोगों को मलेरिया का खतरा शीर्षक से खबर प्रकाशित किया था। खबर छपने के बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया और मरीजों के लिए वहां पानी-बिजली से लेकर मॉस्किटो क्वायल तक की व्यवस्था करावाई। जनरेटर में डीजल डलवाकर उसे चालू कराया गया, ताकि बिजली जाने के बाद रात में अंधेरा न हो। साथ ही सदर अस्पताल में इंवर्टर भी लगाया गया।

बता दें कि सदर अस्पताल में बनाए गए क्वारंटाइन वार्ड में व्यवस्थाओं की घोर कमी थी। वहां रहनेवाले लोगों के साथ-साथ डॉक्टर और कर्मचारी भी परेशान थे। बिजली कटने पर अस्पताल में अंधेरा छा जाता था। शाम ढलते ही मच्छर आतंक मचाने लगते थे। डॉक्टरों, कर्मचारियों और वहां क्वारंटाइन किए गए लागों के कहने के बाद भी व्यवस्था नहीं सुधर रही थी। हिन्दुस्तान में खबर छपने के बाद प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग को वहां व्यवस्था दुरुस्त करने का निर्देश दिया था। इसके बाद तत्काल वहां सारी व्यवस्था की गई।

डॉ राजकुमार बने प्रभारी

सिविल सर्जन डॉ गोपाल दास ने डॉ राजकुमार सिंह को सदर अस्पताल का नया प्रभारी बनाया है। सदर अस्पताल आनेवाले मरीजों और क्वारंटाइन में रखे गए कोरोना संदिग्धों की देखभाल, चिकित्सीय सुविधा समेत अस्पताल की अन्य सुविधाओं की व्यवस्था करने की जिम्मेवारी इन्हें सौंपी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें