ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादविश्वकर्मा पूजा को ले बाजार रहा गुलजार

विश्वकर्मा पूजा को ले बाजार रहा गुलजार

विश्वकर्मा के एक दिन पहले रविवार को शहर के बाजारों में देर रात तक रौनक बनी रही। सर्वाधिक चहल पहल ओटोमोबाइल सेक्टर में रहा। गाड़ियों की बुकिंग से लेकर खरीदारी तक के लिए वाहनों के शो रूम में अफरातफरी...

विश्वकर्मा पूजा को ले बाजार रहा गुलजार
हिन्दुस्तान टीम,धनबादMon, 17 Sep 2018 01:48 AM
ऐप पर पढ़ें

विश्वकर्मा के एक दिन पहले रविवार को शहर के बाजारों में देर रात तक रौनक बनी रही। सर्वाधिक चहल-पहल ऑटोमोबाइल सेक्टर में रहा। गाड़ियों की बुकिंग से लेकर खरीदारी तक के लिए वाहनों के शोरूम में अफरातफरी का माहौल रहा। कुछ लोगों ने रविवार को ही डिलेवरी ले ली, तो कुछ विश्वकर्मा पूजा के दिन सोमवार को गाड़ी ले जाएंगे। वाहन बाजार के अलावा शनिवार को भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमाओं और पूजा सामग्री की भी जमकर बिक्री हुई।

700 बाइक और 400 नई कार आज उतरेगी सड़क पर

विश्वकर्मा पूजा पर शहर के दोपहिया और चारपहिया वाहनों के शोरूम में पूरे दिन भीड़ रही। लगभग 700 बाइक और 400 कारों की बुकिंग हुई है। 100 के आसपास व्यवसायिक वाहन बेचे गए। इसके अलावा लगभग 50 सेकंड हैंड कार खरीदी गई। स्पोर्ट्स बाइक का जलवा रहा। बड़ी संख्या में स्कूटी की बिक्री हुई है। कार बाजार में हैच बैक कारों की सबसे अधिक बुकिंग हुई है। इसके अलावा सेडान और एसयूवी भी लोगों ने खरीदा है। कुछ लोग रविवार को ही गाड़ी लेकर चले गए। अधिकांश गाड़ियों की डिलेवरी सोमवार को होगी।

किस कंपनी की कितनी बाइक बिकी

हीरो 250

होंडा 170

बजाज 67

टीवीएस 25

रॉयल एनफील्ड 65

अन्य 150

किस कंपनी की कितनी कारें बिकी

नाम डिलेवरी

मारुति 136

हुंडई 50

महिन्द्रा 70

अन्य 200

व्यवसायिक वाहन 110

पूजा सामग्री की जमकर हुई बिक्री

विश्वकर्मा पूजा को लेकर शहर की पूजा दुकानों में पूरे दिन भीड़ लगी रही। पूजा सामग्री से लेकर प्रतिमा तक की लोग खरीदारी कर रहे थे। कलश 15 से 30 रुपए में, धूप 10-20 रुपए में, पूजा का घी 10 से 30 रुपए में, पूजा दुकानों में भगवान विश्वकर्मा की मूर्ति 50 से 300 रुपए में, भगवान विश्वकर्मा का स्टीकर 5 से 50 रुपए में, अगरबत्ती 5 से 25 रुपए में, फूलों की माला 15 से 100 रुपए में, झालर 15 से 200 रुपए में और फूल 10 से 500 रुपए में बेचे जे रहे थे।

झालर और फूलों से पटा बाजार

शहर का हीरापुर, पुराना बाजार, बैंकमोड़, सरायढेला, पुलिस लाइन, बेकार बांध, बरटांड़ आदि बाजारों बाजार रंग बिरंगे झालर और फूलों से पट गए हैं। लोग गाड़ियों और पूजा पंडालों के सजावट के लिए झालरों और फूलों की खरीदारी कर रहे हैं।

गाड़ी धुलवाने के लिए लगी कतार

विश्वकर्मा पूजा को लेकर गाड़ी की धुलाई करने वालों के लिए सुबह से ही भीड़ लगी रही। गाड़ियों की लाइन लगानी पड़ रही है। घंटों इंतजार करने के बाद नंबर आ रहा था। रविवार को देर रात तक वाहन धुलवाने के लिए भीड़ लगी हुई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें