ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादतोपचांची गैंगरेप पीड़िता परिवार सहित अगवा!

तोपचांची गैंगरेप पीड़िता परिवार सहित अगवा!

पिछले साल तोपचांची झील से अगवा कर माता-पिता के सामने जिस किशोरी के गैंगरेप किया गया था, वह एक सप्ताह से लापता है। दुष्कर्म पीड़िता के साथ उसकी मां, तीन बहनें और दो भाइयों का भी कुछ पता नहीं चल रहा...

तोपचांची गैंगरेप पीड़िता परिवार सहित अगवा!
वरीय संवाददाता,धनबादWed, 08 Nov 2017 11:35 AM
ऐप पर पढ़ें

पिछले साल तोपचांची झील से अगवा कर माता-पिता के सामने जिस किशोरी के गैंगरेप किया गया था, वह एक सप्ताह से लापता है। दुष्कर्म पीड़िता के साथ उसकी मां, तीन बहनें और दो भाइयों का भी कुछ पता नहीं चल रहा है। उसके पिता ने परिवार के सदस्यों के अपहरण की आशंका जताते हुए मुख्यमंत्री रघुवर दास को पत्र लिखा है। सरकार के अवर सचिव आलोक कुमार ने डीजीपी और एसएसपी को पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच कर त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।
कतरास के रामकनाली ओपी क्षेत्र निवासी पिता ने सीएम को लिखे पत्र में कहा है कि 29 अक्तूबर को वह अपने पैतृक गांव छत्तीसगढ़ गए थे। एक नवंबर की दोपहर जब वापस आए तो देखा कि घर का दरवाजा खुला है और अंदर कोई नहीं है। घर का सारा सामान अपनी जगह पर था। उनकी 36 वर्षीय पत्नी, 19 वर्षीय, 17 वर्षीय और सात वर्षीय तीन बेटियां तथा 10 साल और 12 साल के दो बेटे घर पर नहीं थे। उन्होंने सभी जान-पहचान और सगे-संबंधियों से परिवार वालों के बारे में पूछा, लेकिन कहीं भी उनका पता नहीं चला। पिता ने बताया कि जब वे गांव जा रहे थे तो पड़ोस के अमीर खान को घर के सदस्यों की देखभाल की जिम्मेवारी सौंपी थी। अमीर से जब घरवालों के बारे में पूछा तो वह सटीक जवाब नहीं दे रहा है।
पड़ोसी पर लगाया आरोप
पिता ने आरोप लगाया कि अपहरण के पीछे पड़ोस में रहने वाले अमीर खान और दो भाई होरी लाल और रवि कुमार हैं। तीनों ने उनकी बेटी के दुष्कर्म मामले में जेल गए आरोपियों के साथ मिलकर परिवार के सदस्यों का अपहरण कराया है। उन्हें शक ही नहीं बल्कि अब पूरा यकीन हो गया है कि उनके परिवार वालों के साथ कुछ अनहोनी घटना हुई है। उनकी नाबालिग बेटी के दुष्कर्म के आरोप में केवट टोला तोपचांची के अजय बाउरी उर्फ अमरेश बाउरी, छाताबाद कतरास के बबलू पासवान, तोपचांची के राजेन्द्र सोनार, मदयडीह तोपचांची के त्रिवेणी साव, गणेशपुर के संजय कुमार, रामकनाली के दीनानाथ विश्वकर्मा व पंकज विश्वकर्मा और कतरास के गौतम कुमार जेल गए थे। सभी आरोपी फिलहाल हाईकोर्ट से बेल पर हैं।
लगातार मिल रही थीं धमकियां : पिता
पिता ने आरोप लगाया है कि रेपकांड में जेल जाने के बाद से ही आरोपी और उनके करीबी उनके परिवार को बुरे अंजाम की धमकियां दे रहे थे। वे लोग कहते थे कि पूरे परिवार की हत्या करा देंगे। पिता ने इस संबंध में रामकनाली ओपी में भी लिखित शिकायत की थी। लेकिन छह दिन बीतने के बावजूद उनके परिवार के किसी सदस्य का कोई पता नहीं चल पा रहा है।
एक साल पहले हुआ था दुष्कर्म
अजय नामक युवक 8 नवंबर 2016 को पीड़िता के पूरे परिवार को तोपचांची झील में पिकनिक के बहाने लाया था। पिकनिक का खाना बनाने के की बात कह कर अजय ने तीन लड़कों को बुला रखा था। बाद में कुछ लड़के और आ गए। शाम में घर लौटते समय जंगल में एक मिट्टी के घर में पिता के सिर पर पिस्टल तान कर पूरे परिवार के सामने युवकों ने किशोरी के साथ जोर-जबर्दस्ती की थी। घरवालों को जंगल में ही हाथ-पैर बांध कर छोड़ दिया था। दो दिन बाद वे लोग दांत से रस्सी काट कर मुक्त हुए थे। तीन दिन बाद मामले की जानकारी तोपचांची पुलिस को दी थी।
डीजीपी व सचिव के आदेश पर धनबाद पुलिस रेस
मामला सीएम दरबार पहुंचने के कारण धनबाद पुलिस इस मामले में रेस है। मंगलवार को ग्रामीण एसपी आशुतोष शेखर ने पिता से मुलाकात की। उन्होंने पिता से दुष्कर्म से लेकर घरवालों के लापता होने तक की पूरी कहानी विस्तार से सुनी। इधर, एसएसपी मनोज रतन चोथे ने रामकनाली ओपी के साथ-साथ कतरास थाने को पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं। आरोपों की सत्यता की जांच हो रही है।

वर्जन
पिता से मामले की जानकारी ली गई है। हर बिंदु पर जांच हो रही है। लापता लोगों के संबंध में भी जानकारी जुटाने का प्रयास किया जा रहा है। शीघ्र पूरे मामले का पटाक्षेप होगा। जो भी दोषी होंगे, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।
-आशुतोष शेखर, ग्रामीण एसपी, धनबाद

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें