ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादकड़ाके की ठंड और बारिश से टीकाकरण बेहाल

कड़ाके की ठंड और बारिश से टीकाकरण बेहाल

कड़ाके की ठंड और शहर में हो रही बारिश ने कोरोना टीकाकरण अभियान को बेहाल कर रखा है। रविवार को काफी कम संख्या में लोग टीकाकरण केंद्रों पर टीका लगवाने...

कड़ाके की ठंड और बारिश से टीकाकरण बेहाल
हिन्दुस्तान टीम,धनबादMon, 24 Jan 2022 03:50 AM
ऐप पर पढ़ें

धनबाद वरीय संवाददाता

कड़ाके की ठंड और शहर में हो रही बारिश ने कोरोना टीकाकरण अभियान को बेहाल कर रखा है। रविवार को काफी कम संख्या में लोग टीकाकरण केंद्रों पर टीका लगवाने पहुंचे। टीका लगवाने आने वाले ज्यादातर लोग युवा थे। केंद्रों पर वृद्ध और कशोरों की संख्या काफी कम रही। जिलाभर के 115 केंद्रों पर मात्र 4745 लोगों ने टीका लगवाया।

शहर के सदर अस्पताल में एक समय में मुश्किल से दो चार लोग टीका के लिए आ रहे थे जबकि यहां हमेशा टीका लगवाने वालों की कतार लगी रहती है। जिले में यह एक ऐसा केंद्र है, जहां किशोर से लेकर वृद्ध तक को टीका लगाया जा रहा है। आईआईटी आईएसएम शॉपिंग कॉम्पलेक्स, मेडिकल कॉलेज का पीजी ब्लॉक समेत अन्य सभी टीकाकरण केंद्रों की कमोबेस यही स्थिति रही। भीड़ नहीं होने के कारण किसी भी केंद्र पर टीका लगवाने के लिए लोगों को कतार में इंतजार नहीं करना पड़ रहा था। अधिकारियों का कहना है कि अधिक ठंड और बारिश के कारण लोग घरों से नहीं निकल रहे हैं। इसके कारण टीकाकरण कम हो रहा है। मौसम में सुधार होने पर टीकाकरण में वृद्धि होगी।

आसीएच द्वारा जारी रिपार्ट के अनुसा टीका लगवाने वाले मात्र 1030 लोग 45 साल से अधिक उम्र के थे। 18 से 44 साल के बीच के 3239 लोगों को टीका लगाया गया। किशोरों का टीकाकरण भी काफी कम रहा। 15 से 18 साल के बीच के 289 किशोरों ने रविवार को टीका लिया है। वही मात्र 177 लोगों को बूस्टर डोज लगायी गई। प्राइवेट अस्पतालों में सिर्फ 10 लोग टीका लगवाने पहुंचे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें