Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ झारखंड धनबादकोल इंडिया में 1750 नन एग्जीक्यूटिव को एग्जीक्यूटिव बनाने के लिए वैकेंसी जल्दी

कोल इंडिया में 1750 नन एग्जीक्यूटिव को एग्जीक्यूटिव बनाने के लिए वैकेंसी जल्दी

हिन्दुस्तान टीम,धनबादNewswrap
Sat, 27 Nov 2021 03:50 PM
कोल इंडिया में 1750 नन एग्जीक्यूटिव को एग्जीक्यूटिव बनाने के लिए वैकेंसी जल्दी

कोल इंडिया एवं अनुषंगी कंपनियों में 1750 कोयला कर्मियों को अधिकारी बनाने के लिए जल्दी वैकेंसी जारी की जाएगी। कोल इंडिया के वरिष्ठ आधिकारिक सुत्र ने बताया कि वर्तमान में नन एग्जीक्यूटिव को एग्जीक्यूटिव पद पर प्रमोशन के लिए इंटरव्यू चल रहा है। 1500 कोयला कर्मियों को प्रमोशन देकर अधिकारी बनाना है। उक्त इंटरव्यू का परिणाम जारी होने के बाद 1750 प्रमोशन के लिए नई वैकेंसी जारी होगी।

अधिकारी ने बताया कि कोयला कंपनियों में कोयला कर्मियों को अधिकारी पद पर प्रमोशन का मामला लंबे समय से बकाया है। 1500 कर्मियों को अधिकारी पद पर प्रमोशन का मुद्दा 2012 का ही है जो कोर्ट में मामला जाने के बाद लंबित रह गया है। कोर्ट से मामला क्लियर होने के बाद प्रमोशन की प्रक्रिया शुरू हुई। दिसंबर प्रथम सप्ताह तक परिणाम जारी कर दिया जाएगा।

कट ऑफ मार्क्स कम कर अफसर बनाए जाएंगे कुछ और कोयलाकर्मी : वर्तमान में अधिकारी के 1500 पद पर कोयला कर्मियों को प्रमोशन के लिए चल रहे साक्षात्कार में कई विभागों में वैकेंसी से कम कोयला कर्मी लिखित परीक्षा में पास किए हैं। अब कोल इंडिया में.विचार किया जा रहा है कि कट ऑफ मार्क्स में राहत देकर कम मार्क्स वालों को प्रमोशन दिया जा सकता है। दस साल पुराने बकाया प्रमोशन को देखते हुए रियायत देने कि योजना है। 200 अंक की परीक्षा में न्यूनतम कट ऑफ मार्क्स 110 है। इसमें पांच से दस नंबर तक रियायत देकर वैकेंसी भर कोयला कर्मियों को प्रमोशन दिए जाने की संभावना है। कट ऑफ मार्क्स में रियायत को अभी स्वीकृति नहीं मिली है वैसे प्रबंधन स्तर पर गंभीरता पूर्वक विचार चल रहा। कुछ विभागों में तो वैकेंसी के मुकाबले 60% ही लिखित परीक्षा में क्वालीफाइ किए हैं। इसलिए कट ऑफ मार्क्स में रियायत तय है।

epaper

संबंधित खबरें