DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   झारखंड  ›  धनबाद  ›  मरीज की मौत पर प्रगति नर्सिंग होम में हंगामा

धनबादमरीज की मौत पर प्रगति नर्सिंग होम में हंगामा

हिन्दुस्तान टीम,धनबादPublished By: Newswrap
Thu, 15 Apr 2021 03:35 AM
मरीज की मौत पर प्रगति नर्सिंग होम में हंगामा

धनबाद वरीय संवाददाता

दुमका निवासी 50 वर्षीय आनंद महतो की मौत बुधवार को सरायढेला स्थित प्रगति नर्सिंग होम में हो गई। घटना के बाद परिजनों ने नर्सिंग होम में जमकर हंगामा किया। परिजन डॉक्टरों पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगा रहे थे। हंगामा शुरू होते ही प्रगति नर्सिंग होम से डॉक्टर और कर्मचारी वहां से भाग गए। इससे लोग और आक्रोशित हो गए। लोग इलाज करने वाले डॉक्टर को बुलाने की मांग पर अड़े थे। घटना की सूचना पाकर प्रगति पहुंची पुलिस ने परिजनों को समझा-बुझाकर शांत कराया।

आनंद को सांस लेने में परेशानी थी। मंगलवार की शाम परिजन उन्हें दुमका से धनबाद असर्फी अस्पताल लाए। असर्फी से यह कहते हुए पीएमसीएच भेज दिया गया कि मरीज में कोरोना के लक्षण हैं। इसके बाद उन्हें प्रगति में भर्ती कराया गया, जहां उनकी मौत हो गई। इसके बाद परिजन आक्रोशित हो गए। उनका आरोप था कि मरीज की स्थिति गंभीर बनी हुई थी। कई बार कहने के बाद भी उन्हें वेंटिलेटर नहीं लगाया गया।

गलत आरोप लगा रहे परिजन

प्रगति नर्सिंग होम के संचालक जय प्रकाश खेतान ने आरोपों को गलत बताया है। उनका कहना है कि मरीज की स्थिति काफी गंभीर थी। परिजनों को सारी स्थिति से अवगत करा दिया गया था। यह भी बता दिया गया था कि उनके यहां वेंटिलेटर खाली नहीं है। उन्हें दूसरे अस्पताल ले जाने की सलाह भी दी गई थी। वे लोग नहीं माने और जिद कर मरीज को भर्ती करवाया। यहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। इलाज में किसी तरह की लापरवाही नहीं बरती गई है।

संबंधित खबरें