DA Image
9 सितम्बर, 2020|5:01|IST

अगली स्टोरी

पीजी-यूजी परीक्षा अक्तूबर तक लेने को विवि तैयार : कुलपति

default image

बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ अंजनी कुमार श्रीवास्तव ने कहा है कि यूजी व पीजी के फाइनल सेमेस्टर के छात्र-छात्राओं की परीक्षा के लिए हम तैयार हैं। धनबाद-बोकारो के सभी संबंधित छात्रों की परीक्षा अक्तूबर के अंतिम सप्ताह तक ले ली जाएगी। सरकार से निर्देश मिलते ही परीक्षा ले लेंगे। कुलपति ने बताया कि यूजी सेमेस्टर सिक्स का परीक्षा फॉर्म ऑनलाइन भराया जा रहा है। अन्य प्रक्रियाएं भी ऑनलाइन चल रही है।

सोमवार को सूबे के उच्च शिक्षा सचिव शैलेश कुमार सिंह ने राज्य के सभी विश्वविद्यालय के कुलपतियों से परीक्षा के संबंध में फीडबैक लिया। सभी कुलपतियों ने परीक्षा कराने की बात कही है। कोरोना के कारण कुछ छात्र सुप्रीम कोर्ट गए थे। छात्रों ने तर्क दिया था कि कोरोना के कारण परीक्षा नहीं ली जाए। सुप्रीम कोर्ट ने यूजी व पीजी फाइनल सेमेस्टर की परीक्षा के मामले में हरी झंडी दी है।

यूजी व पीजी परीक्षा पर कुलपतियों ने कहा कि परीक्षा के लिए राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकार से अनुमति व राज्य सरकार से निर्देश जारी किया जाए। प्रधान सचिव ने सरकार से इस संबंध में चर्चा करने की बात कही है। जानकारों का कहना है कि बीबीएमकेयू ने कोरोना महामारी के कारण यूजी व पीजी सेमेस्टर वन व थ्री के छात्र-छात्राओं को इंटरनल एग्जाम व पिछली परीक्षा के आधार पर अगले सेमेस्टर में प्रमोशन देने की घोषणा की है। 30 सितंबर तक स्कूल-कॉलेज बंद है। ऐसे में सरकार का निर्देश मिलता है तो अक्तूबर में परीक्षा ली जाएगी। विवि का ध्यान अब राज्य सरकार के आदेश पर है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:University ready to take PG-UG exam by October Vice Chancellor