DA Image
15 अगस्त, 2020|4:22|IST

अगली स्टोरी

बीसीसीएल सीएमडी को आज स्ट्राइक नोटिस देंगे यूनियन नेता

default image

बीसीसीएल में कार्यरत केन्द्रीय ट्रेड यूनियनों बीएमएस, एचएमएस, एटक, इंटक एवं सीटू से संबद्ध नेताओं की शुक्रवार को वर्चुअल बैठक हुई। निर्णय लिया गया कि शनिवार को सभी यूनियन के नेता एकजुट हो बीसीसीएल सीएमडी को 18 अगस्त को आहूत हड़ताल के लिए स्ट्राइक नोटिस सौंपेंगे।

बैठक में केंद्र सरकार द्वारा देश के कोयला उद्योग में कॉमर्शियल माइनिंग, कोल इंडिया में विनिवेश अथवा बाई बैक पर तत्काल रोक लगाने की मांग की गई। कहा गया कि सीएमपीडीआई को कोल इंडिया से अलग करने की योजना पर तत्काल रोक लगाई जाए। कोल इंडिया और सिंगरेनी कोलियरीज कंपनी में ठेका मजदूरों के लिए कोल इंडिया की हाईपावर कमेटी द्वारा निर्धारित वेतन भुगतान लागू करने, कोल वेज एग्रीमेंट की धारा 9.3.0/9.4.0/9.5.0 का कार्यान्वयन सुनिश्चित करने की मांग की गई। 2 से 4 जुलाई की हड़ताल में कोल इंडिया के जिन अधिकारियों ने अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर अतिसक्रियता दिखाई है, उनपर कारवाई की बात मांग की गइ्र।

स्ट्राइक नोटिस देने के दिन से ही बीसीसीएल में संयुक्त रूप से गेट/पिट मीटिंग, हैंडबिल, वाल राइटिंग के माध्यम से मजदूरों के बीच जनजागरण करने का निर्णय लिया गया। सभी खदानों में वर्क टू रूल लागू करने पर भी चर्चा हुई। वर्चुअल मीटिंग में एके झा, केपी गुप्ता, सिद्धार्थ गौतम, गोराचंद चटर्जी, महेंद्र सिंह, अर्जुन सिंह, विनोद मिश्रा, एसके बक्शी, मानस चटर्जी आदि शामिल हुए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Union leaders will give strike notice to BCCL CMD today