ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादभाटडीह रेलवे क्रासिंग सहित कई जगहों पर बनेगा अंडरपास पुल

भाटडीह रेलवे क्रासिंग सहित कई जगहों पर बनेगा अंडरपास पुल

झरिया वरीय संवाददाता। आसपास के लोग पाथरडीह के भाटडीह बस्ती के समीप अंडरपास पुल निर्माण करने की मांग पिछले पांच सालों से कर रहे...

भाटडीह रेलवे क्रासिंग सहित कई जगहों पर बनेगा अंडरपास पुल
हिन्दुस्तान टीम,धनबादSat, 24 Feb 2024 01:16 AM
ऐप पर पढ़ें

झरिया वरीय संवाददाता। आसपास के लोग पाथरडीह के भाटडीह बस्ती के समीप अंडरपास पुल निर्माण करने की मांग पिछले पांच सालों से कर रहे थे। यहां के लोगों के लिए अच्छी खबर है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करोड़ों की लागत से बनने वाले तीन जगहों पर अंडर पास पुल निर्माण का शिलान्यास 26 फरवरी को दो पहर करीब 12: 30 बजे दोहर में वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से करेंगे। भाटडीह के आलावा रखितपुर के चाताकुली, कांड्रा के मार्सलिंग में बनने वाले पुल का भी शिलान्यास करेंगे। रेलवे ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है। उक्त शिलान्यास स्थल पर जो शीलापट्ट लगेगा वह हिंदी, संस्कृत और अंग्रेजी में लगाई जाएगी। इसकी पुष्टी आईडब्ल्यू ने भी की है। अंडरपास पुल बन जाने से आम लोगों को काफी फायदा मिलेगा। तीनों जगह पर करीब 15 करोड़ की लागत से पुल का निर्माण कराया जा रहा है।

भाटडीह बस्ती निवासी कौशिक राय ने बताया कि पिछले पांच वर्षों से भाटडीह, लक्ष्मी कोलियरी, पाथरडीह वाशरी, कुलटांड़ आदि गांव के लोग लगातार अंडरपास की मांग कर रहे थे और उक्त मामले को लेकर धनबाद उपायुक्त व धनबाद डीआरएम को पत्र दिया गया था। कुछ लोगों ने बताया कि विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह, सांसद पीएन सिंह व भाजपा नेत्री रागिनी सिंह को भी पत्र दिया गया था। सांसद औश्र रागिनी सिंह ने भी उक्त पत्र को डीआरएम व रेल मंत्रालनय को दियश था। विधायक प्रतिनिधि सूरज सिंह ने बताया कि विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह ने रेल मंत्री से पत्राचार किया था। शिलान्यास के लिए उन्हें आमंत्रित भी रेलवे ने किया है।

बताते चलें कि भाटडीह रेलवे फाटक घण्टो बंद रहता है। जिससे आवागमन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। फाटक बंद होने से स्कूली बच्चे, एम्बुलेंस, ड्यूटी पर जा रहे कर्मी फंसे रहते हैं। जिससे बच्चो को स्कूल आने जाने में देरी और मरीजो को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता था। यहां तक ही नही कभी कभी दुर्घटना की संभावना बन जाती है। पुल बन जाने से कुसुमाटांड, पारबाद, लक्ष्मी कॉलोनी आदि जगहों पर आने जाने में लोगों को सहूलियत होगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें