DA Image
22 अप्रैल, 2021|1:43|IST

अगली स्टोरी

बीबीएमकेयू में दो सौ नंबर का पीएचडी एंट्रेंस

बीबीएमकेयू में दो सौ नंबर का पीएचडी एंट्रेंस

धनबाद मुख्य संवाददाता

बीबीएमकेयू ने पहले पीएचडी एंट्रेंस की तैयारी तेज कर दी है। सोमवार को कुलपति डॉ अंजनी कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि दो सौ नंबर का पीएचडी एंट्रेंस होगा। प्रवेश परीक्षा ओएमआर शीट पर ली जाएगी। परीक्षा में आब्जेक्टिव प्रश्न पूछे जाएंगे। प्रवेश परीक्षा में पहला पेपर रिसर्च मैथॉडलॉजी व दूसरा पेपर छात्रों का संबंधित कोर पेपर होगा। सोमवार को बीबीएमकेयू मुख्यालय में हुई परीक्षा बोर्ड की बैठक में यह निर्णय लिया गया।

कुलपति ने बताया कि पीएचडी एंट्रेंस पीजी के 26 विभागों के लिए आयोजित होगा। 31 जनवरी तक वेबसाइट पर सभी विभागों का सिलेबस जारी कर दिया जाएगा। सभी विभागों में पीएचडी के रिक्त वैकेंसी के आधार पर पीएचडी इनरॉल किया जाएगा। इस कारण परीक्षा विभाग की ओर मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। मेरिट लिस्ट में टॉपर छात्रों को पीएचडी करने का मौका पहले मिलेगा, जिस विभाग में वैकेंसी नहीं होगी। उस विभाग में छात्रों को मौका नहीं मिलेगा। छात्र-छात्राएं प्रवेश परीक्षा की तैयारी में जुट जाएं। बताते चलें छात्र-छात्राओं की टकटकी सोमवार की बैठक पर टिकी थी। सिलेबस क्या होगा? कब प्रवेश परीक्षा होगी? समेत अन्य प्रश्नों का उत्तर जानने को उत्सुक थे।

बैठक में प्रतिकुलपति डॉ अंजनी कुमार श्रीवास्तव, प्रतिकुलपति डॉ अनिल कुमार महतो, रजिस्ट्रार कर्नल एमके सिंह, प्रॉक्टर डॉ मीना श्रीवास्तव, डीएसडब्ल्यू डॉ एलबी सिंह, परीक्षा नियंत्रक डॉ सत्यजीत कुमार सिंह, सीसीडीसी डॉ दिलीप कुमार गिरि, डीन डॉ देवजानी विश्वास, डॉ सीमा सिन्हा, डॉ बीएन सिन्हा मौजूद थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Two hundred number PhD entrance in BBMKU