ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादकुसुंडा के पास दो मालगाड़ी टकरायी, दोनों ट्रेनें बेपटरी

कुसुंडा के पास दो मालगाड़ी टकरायी, दोनों ट्रेनें बेपटरी

धनबाद-रांची रेलखंड के कुसुंडा स्टेशन के पास शनिवार की रात एक कोयला लदी मालगाड़ी लुढ़क कर दूसरी मालगाड़ी से टकरा...

कुसुंडा के पास दो मालगाड़ी टकरायी, दोनों ट्रेनें बेपटरी
हिन्दुस्तान टीम,धनबादSun, 10 Jan 2021 03:22 AM
ऐप पर पढ़ें

धनबाद/पुटकी हिन्दुस्तान टीम

धनबाद-रांची रेलखंड के कुसुंडा स्टेशन के पास शनिवार की रात एक कोयला लदी मालगाड़ी लुढ़क कर दूसरी मालगाड़ी से टकरा गई। दोनों मालगाड़ियों में हुई हल्की टक्कर में दोनों बेपटरी हो गई। दनौली फुलवरिया से कोयला लेकर जा रही मालगाड़ी की एक बोगी और मेजिया से लोड हुई मालगाड़ी की सात बेगियां पटरी से उतर गईं। दुर्घटना के बाद मेनलाइन बाधित हो गई। इस रूट पर चलनेवाली चार ट्रेनों को वाया गोमो होकर धनबाद लाया गया।

बताया जा रहा है कि कुसुंडा में दनौली फुलवरिया से कोयला लाद कर ट्रेन कुसुंडा से गुजर रही थी। यह मालगाड़ी थ्रू लाइन से स्टेबलिंग लाइन-1 में जा रही थी। इसी दौरान लाइन-4 में खड़ी कोयला लदी एक मालगाड़ी लुढ़क गई। इस मालगाड़ी में मेजिया थर्मल पावर की कोयला लोड थी। मालगाड़ी लुढ़क कर दनौली फुलवरिया वाली मालगाड़ी से टकरा गई। इस दुर्घटना में मेजिया वाली मालगाड़ी की सात बोगियां और दनौली फलवरिया वाली मालगाड़ी का एक वैगन पटरी से उतर गया। दोनों ट्रेनों की बोगियां इस कदम बेपटरी हुईं कि इससे मेनलाइन बाधित हो गई। घटना के आधे घंटे बाद गोमो और धनबाद से दुर्घटना राहत ट्रेन मौके पर पहुंची और बेपटरी बोगियों को पटरी पर लाने का प्रयास शुरू किया गया। इधर डीआरएम आशीष बंसल ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच के आदेश दे दिए हैं। अधिकारियों की टीम जांच कर घटना के लिए दोषियों पर कार्रवाई करेगी।

इन ट्रेनों को गोमो होकर लाया गया धनबाद

- जबलपुर-हावड़ा शक्तिपुंज स्पेशल

- हटिया-गोरखपुर मौर्य स्पेशल

- रांची-भागलपुर वनांचल स्पेशल

- रांची-दुमका इंटरसिटी स्पेशल

दोनों ट्रेनों की आठ बोगियां बेपटरी हुई हैं। मामले की जांच हो रही है। बेपटरी बोगियों को पटरी पर लाया जा रहा है। रविवार को इस रूट पर ट्रेनों का सामान्य परिचालन होगा।

- पीके मिश्रा, पीआरओ, धनबाद

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें