अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दो धमाकों से दहला हजारीबाग रोड रेलवे स्टेशन, दो घायल

रविवार की शाम साढ़े सात सरिया स्थित हजारीबाग रोड रेलवे स्टेशन दो बम धमाकों से दहल गया। प्लेटफार्म संख्या तीन पर ठीक उस समय विस्फोट हुए, जब पटना-हटिया सुपरफास्ट एक्सप्रेस खड़ी हुई। धमाके सुन स्टेशन के अधिकारी और रेलवे सुरक्षा बल के जवान पहुंचे। विस्फोट स्थल पर कई जगह खून के छींटे बिखरे मिले हैं। विस्फोट में बच्चा समेत दो घायल हुए हैं।
विस्फोट में एक अज्ञात महिला और 10 साल का बच्चा पप्पू घायल हुए हैं। पप्पू के दहिने हाथ और पैर में जख्म हैं। घटनास्थल पर आरपीएफ के अधिकारी, सरिया डीएसपी और कई अधिकारी जांच में लगे है। डॉग स्क्वायड की मदद भी ली जा रही है घटना स्थल पर दो स्थानों पर विस्फोट के निशान भी हैं। इस स्थान से कुछ सामान नमूने के तौर पर रख लिया गया है।
विस्फोट के बाद आनन-फानन में पूरे प्लेटफार्म को घेर लिया गया मगर कोई सुराग नहीं मिला। घटना के बाद माना जा रहा है कि ट्रेन यात्री के पास विस्फोटक पदार्थ होगा, ब्लास्ट हो गया। इस घटना में वह खुद घायल हो गया और वहां से भाग गया। स्टेशन पर उस वक्त मौजूद लोगों का कहना है कि यह बम ब्लास्ट भी हो सकता है। विस्फोटक पदार्थ या बम ट्रेन से कहीं ले जाने अथवा ट्रेन में विस्फोट के लिए लाया गया हो सकता है। सरिया बाजार या कहीं और भी विस्फोट करने की साजिश हो सकती है। मामले को लेकर आरपीएफ इंस्पेक्टर सीबी दूबे ने कहा कि पूरे मामले की छानबीन के बाद ही किसी नतीजे पर पहुंचा जा सकता है।
रविवार को आठ घंटे के अंदर इस स्टेशन परिसर में दो बड़ी घटनाएं हुईं। सुबह ग्यारह बजे अप हटिया-पटना एक्सप्रेस में ढाई लाख की लूट की वारदात हुई और शाम साढ़े सात बजे प्लेटफार्म नंबर तीन पर दो जबरदस्त विस्फोट हुए। इस समय पर डाउन सुपरफास्ट एक्सप्रेस आयी हुई थी।  इन हालात में स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Two blast at Hazaribagh road railway station, two injured