ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड धनबादभारी बारिश से थमीं ट्रेनें, साढ़े तीन घंटे फंसी रहीं तीन राजधानी

भारी बारिश से थमीं ट्रेनें, साढ़े तीन घंटे फंसी रहीं तीन राजधानी

भारी बारिश के कारण सोमवार की अलसुबह गया-धनबाद के बीच ट्रेनों के पहिए थम गए। जोरदार बारिश के बीच आनंद विहार-पुरी नीलांचल एक्सप्रेस का इंजन कोडरमा और...

भारी बारिश से थमीं ट्रेनें, साढ़े तीन घंटे फंसी रहीं तीन राजधानी
हिन्दुस्तान टीम,धनबादTue, 04 Jul 2023 01:40 AM
ऐप पर पढ़ें

धनबाद, मुख्य संवाददाता

भारी बारिश के कारण सोमवार की अलसुबह गया-धनबाद के बीच ट्रेनों के पहिए थम गए। जोरदार बारिश के बीच आनंद विहार-पुरी नीलांचल एक्सप्रेस का इंजन कोडरमा और गया के बीच बंसकटवा स्टेशन के पास फेल हो गया। नीलांचल एक्सप्रेस के पीछे-पीछे चल रही तीन राजधानी एक्सप्रेस के साथ आठ मालगाड़ी साढ़े तीन घंटे तक जहां-तहां फंसी रही।

मानसून आने के बावजूद भले ही धनबाद की धरती बारिश की फुहारों के लिए तरस रही है, लेकिन बिहार सहित देश के कई इलाकों में भारी बारिश आफत मचा रही है। इसी की झलक सोमवार की सुबह बंसकटवा स्टेशन पर देखने को मिली। बारिश इतनी तेज थी कि बंसकटवा स्टेशन का होम सिग्नल भी फेल हो गया। साथ ही ट्रेन के गार्ड और चालक तथा स्टेशन के एसएम से कंट्रोल का संपर्क भी कुछ देर के लिए टूट गया। इस दौरान नई दिल्ली-सियालदह राजधानी एक्सप्रेस सुबह 4.42 बजे से पहाड़पुर में, नई दिल्ली-हावड़ा राजधानी एक्सप्रेस सुबह 6.11 बजे से टनकुप्पा में तथा नई दिल्ली-भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस सुबह 6.24 बजे से बंधुआ स्टेशन पर खड़ी रही। मालगाड़ियों को भी अलग-अलग स्टेशनों पर रोका गया।

बंकर से धक्का देकर ट्रेन को किया गया रवाना

नीलांचल एक्सप्रेस का इंजन फेल होने के बाद चालक ने सुबह चार बजे बंकर (ट्रेन को धक्का देने के लिए दूसरा इंजन) भेजने की मांग की। हालांकि सुबह 4.35 बजे लोको पायलट ने बंकर भेजने से मना कर दिया। फिर पौने चार बजे दोबारा बंकर मांगा गया। गझंडी स्टेशन से सुबह 5.54 बजे बंकर पहुंचा और नीलांचल एक्सप्रेस को धक्का देकर ट्रेन को बंसकटवा से आगे बढ़ाया गया।

कौन सी ट्रेन कितनी देरी से आई धनबाद

- 12314 नई दिल्ली-सियालदह राजधानी एक्सप्रेस: तीन घंटे 28 मिनट

- 12302 नई दिल्ली-हावड़ा राजधानी एक्सप्रेस: तीन घंटे 26 मिनट

- 20818 नई दिल्ली-भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस: दो घंटे 53 मिनट

- 12876 आनंद विहार-पुरी नीलांचल एक्सप्रेस: तीन घंटे 28 मिनट

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
Advertisement