ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादकोयला वेतन समझौताः ड्राफ्ट कमेट की बैठक आज, कल जेबीसीसीआई

कोयला वेतन समझौताः ड्राफ्ट कमेट की बैठक आज, कल जेबीसीसीआई

तीन लाख से अधिक कोयला कर्मियों के वेतन समझौता काउंटडाउन शुरू हो गया है। रविवार देर शाम तक जेबीसीसीआई के सदस्य दिल्ली के लिए रवाना हो गए। नौ अक्टूबर को अपराह्न चार बजे दिल्ली में ड्राफ्ट कमेटी की बैठक...

कोयला वेतन समझौताः ड्राफ्ट कमेट की बैठक आज, कल जेबीसीसीआई
विशेष संवाददाता,धनबादMon, 09 Oct 2017 12:05 PM
ऐप पर पढ़ें

तीन लाख से अधिक कोयला कर्मियों के वेतन समझौता काउंटडाउन शुरू हो गया है। रविवार देर शाम तक जेबीसीसीआई के सदस्य दिल्ली के लिए रवाना हो गए। नौ अक्टूबर को अपराह्न चार बजे दिल्ली में ड्राफ्ट कमेटी की बैठक होगी। वहीं दस नवंबर को जेबीसीसीआई की बैठक है जिसमें वेतन समझौता पर हस्ताक्षर किया जाना है।

यूनियन सूत्रों ने बताया कि बीस प्रतिशत वेतन वृद्धि और चार प्रगतिशत विशेष भत्ता के साथ हस्ताक्षर होगा। दिवाली के पहले बढ़े हुए वेतन के एरियर की पहली किस्त भी दिए जाने की संभावना है। नौ अक्टूबर को ड्राफ्ट कमेटी की बैठक में समझौते का प्रारूप तय कर लिया जाएगा। कोल सेक्टर की नजर दिल्ली पर है। यदि अंतिम समय तक कोई उलटफेर नहीं हुआ तो समझौता तय माना जा रहा है।

नहीं उठेंगे विवादित मुद्दे

अंदरखाने सूत्रों ने बताया कि विवादित मुद्दों को दिल्ली बैठक में नहीं उठाया जाएगा। पहले ही कई मुद्दों पर कमेटी बना ठंडे बस्ते में डाला दिया गया है। मालूम हो संडे ड्यूटी,ओवरटाइम,आश्रितों को नियोजन जैसे कई मुद्दे हैं जिसपर विवाद है। जेबीसीसीआई में शामिल चार यूनियनों में तीन बीएमएस, एटक एवं सीटू का स्वर एक है। इसलिए जानकार मानकर चल रहे हैं कि वेतन समझौता तय है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें