ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ झारखंड धनबादसावन मास की तीसरी सेामवारी आज, विनायक चतुर्थी का शुभ संयोग

सावन मास की तीसरी सेामवारी आज, विनायक चतुर्थी का शुभ संयोग

सावन मास की तीसरी सोमवारी पर इस वर्ष विनायक चतुर्थी का संयोग बन रहा है। इसलिए सावन मास की यह सोमवारी विशेष...

सावन मास की तीसरी सेामवारी आज, विनायक चतुर्थी का शुभ संयोग
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,धनबादMon, 01 Aug 2022 01:31 AM
ऐप पर पढ़ें

धनबाद, कार्यालय संवाददाता

सावन मास की तीसरी सोमवारी पर इस वर्ष विनायक चतुर्थी का संयोग बन रहा है। इसलिए सावन मास की यह सोमवारी विशेष है। इसको लेकर मंदिरों में पूरी तैयार है। भक्तों की भीड़ को देखते हुए सभी मंदिर प्रबंधन ने अपनी-अपनी व्यवस्था कर रखी है। वेदाचार्य पंडित रमेशचंद्र त्रिपाठी ने बताया कि तीसरी सोमवारी पर विनायक चतुर्थी भी है। रवि योग में महादेव की आराधना और भगवान गणेश की स्तुति से कामनाएं तो पूर्ण होंगी ही, सभी विघ्न का भी हरण होगा।

शक्ति मंदिर में रुद्राभिषेक

शक्ति मंदिर में तीसरी सोमवारी पर रुद्राभिषेक का आयोजन होगा। मंदिर के निचले तल तक अनुष्ठान की तैयारी की गई है। प्रबंधक ब्रजेश मिश्र ने बताया कि सोमवार को दिन के 10 बजे रुद्राभिषेक प्रारंभ होगा। मंदिर कमेटी के राजीव सचदेव और उनकी धर्मपत्नी मुख्य अतिथि होंगी। सोमवारी पर मंदिर में भक्तों के लिए दर्शन पूजन की विशेष व्यवस्था की गई है। इसके अलावा कोई भी भक्त सोमवार को होनेवाले रुद्राभिषेक में भाग ले सकता है।

भूतनाथ मंदिर में महाआरती में जुटेंगे शिव भक्त

कतरास रोड मटकुरिया स्थित श्रीश्री 1008 बाबा भूतनाथ महादेव मंदिर में प्रत्येक वर्ष की तरह इस बार भी सावन की तीसरी सोमवारी पर महाआरती का आयोजन किया गया है। महाआरती में 251 महिलाएं विशेष रूप से शामिल होंगी। आरती से पूर्व बाबा के अर्ग को नया रूप दिया जा रहा है। बनारस से आये हुए कलाकारों बाबा का दिव्य शृंगार करेंगे। साथ ही पंचमुखी नाग और विशाल त्रिशूल स्थापित की जाएगी। संध्या में श्रृंगार आरती के पश्चात भक्तों के लिए भंडारे का आयोजन किया गया है।

epaper