DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   झारखंड  ›  धनबाद  ›  आज सिर्फ दो केंद्र पर 400 युवाओं को लगेगा टीका
धनबाद

आज सिर्फ दो केंद्र पर 400 युवाओं को लगेगा टीका

हिन्दुस्तान टीम,धनबादPublished By: Newswrap
Mon, 14 Jun 2021 04:31 AM
आज सिर्फ दो केंद्र पर 400 युवाओं को लगेगा टीका

धनबाद वरीय संवाददाता

जिले में युवाओं के लिए एक बार फिर कोरोना के टीका की किल्लत शुरू हो गई। जिले में टीका नहीं होने के कारण सोमवार को सिर्फ दो केंद्रों पर टीकाकरण किया जाएगा। एक केंद्र एसीसीसी सिंदरी में बनाया गया है, जहां 300 को टीका लगेगा। एक और केंद्र दुबराजडीह में बना है। यहां 100 युवाओं को टीका लगाया जाएगा। अधिकारियों की मानें तो वैक्सीन कम होने के कारण सिर्फ दो केन्द्र बनाए गए हैं। राज्य से युवाओं का टीका आने के बाद ऑनलाइन स्लॉट जारी किया जाएगा।

अधिकारियों का यह भी कहना है कि युवाओं के लिए राज्य सरकार से टीके की मांग की गई है। संभावना जताई जा रही है कि सोमवार को टीका आएगा। सोमवार की शाम तक टीका मिलने की स्थिति में मंगलवार का स्लॉट जारी कर दिया जाएगा। यदि किसी कारण टीका नहीं मिलता, आगे इसपर विचार किया जाएगा।

दूसरी डोज की भी मांग

स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार राज्य सरकार से युवाओं को दूसरी डोज के टीकाकरण के लिए भी टीके की मांग की गई है। इसके आने की भी संभावना है। दूसरी डोज का टीका मिलने के बाद केंद्रों की सूची जारी की जाएगी। पहली डोज का टीका लेनेवाले युवा संबंधित केंद्र पर जाकर दूसरी डोज ले पाएंगे। इसके लिए उन्हें ऑनलाइन बुकिंग नहीं करानी होगी। सिर्फ केंद्र पर जाकर उन्हें अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर बताना होगा और पहचान पत्र दिखानी होगी।

संबंधित खबरें